S M L

कंपनी में अच्छा परफॉर्म नहीं किया तो मिली 'पेशाब पीने और कॉकरोच खाने' की सजा

कई कर्मचारियों का सर टॉयलेट बाउल में डाल दिया गया और उन्हें गंदा पानी पिलाया गया

Updated On: Nov 08, 2018 03:18 PM IST

FP Staff

0
कंपनी में अच्छा परफॉर्म नहीं किया तो मिली 'पेशाब पीने और कॉकरोच खाने' की सजा
Loading...

क्या आप सोच सकते हैं कि किसी कंपनी में काम करने वाला वर्कर अगर अपना काम पूरा न करे तो उसे सबसे खराब सजा क्या मिल सकती है? चीन की एक होम रिनोवेशन कंपनी ने अपने वर्कर्स को ऐसी ही सजा दी है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे.

न्यूज18 के मुताबिक इस कंपनी के वर्कर्स तय समय में अपना काम पूरा नहीं कर सके इसलिए उन्हें पेशाब पिलाई गई और कॉकरोच खिलाए गए. यह सजा इतने से ही नहीं रुकी, उन्हें बेल्टों से भी पीटा गया. कई कर्मचारियों का सर टॉयलेट बाउल में डाल दिया गया और उन्हें गंदा पानी पिलाया गया.

उनकी सैलरी को भी एक महीने के लिए रोक दिया गया. यह सारा वाकया सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो और तस्वीरों में देखा जा सकता है. स्टेट मीडिया के मुताबिक यह सारी सजा कंपनी के बाकी कर्मचारियों के सामने दी गई.

भूलने वाला स्टाफ जिन्होंने काम करने के लिए चमड़े के जूते नहीं पहने थे या औपचारिक पोशाक में नहीं पहनी थी उन पर 50 युआन ($ 7.20) जुर्माना लगाया गया था. उनकी इस गलती को एक सफेद पर्ची में दर्ज किया गया था. स्टेट मीडिया के मुताबिक स्टाफ के कई लोगों ने सजा के बावजूद कंपनी में बने रहने को चुना. कंपनी के 3 मैनेजरों को 5 से 10 दिनों की सजा मिली.

उन पर दूसरे कर्मचारियों का अपमान करने का आरोप है. गौरतलब है कि चीन में लेबर्स की हालत बहुत खराब है. उनसे ज्यादा काम लिया जाता है और भाड़ा भी कम दिया जाता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi