S M L

पुतिन पर फिदा नजर आए ट्रंप, अरनॉल्ड श्वार्जनेगर ने कहा ‘फैन बॉय’

हॉलीवुड के जाने-माने एक्टर अरनॉल्ड श्वार्जनेगर ने ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा कि ‘शर्मिंदा करने वाले’ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ‘फैन बॉय’ जैसे नजर आए

FP Staff Updated On: Jul 17, 2018 04:20 PM IST

0
पुतिन पर फिदा नजर आए ट्रंप, अरनॉल्ड श्वार्जनेगर ने कहा ‘फैन बॉय’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हेलसिंकी में मुलाकात की चर्चा दुनिया भर में हो रही है. यहां ट्रंप की अमेरिकी चुनावों में रूस के हस्तक्षेप पर ट्रंप ने कहा कि रूस ने ऐसा कुछ नहीं किया था. राष्ट्रपति पुतिन ने उनसे कहा है कि रूस ने ऐसा कुछ नहीं किया. ट्रंप की इन प्रतिक्रियाओं पर अमेरिका भी खुश नजर नहीं आ रहा. लेकिन एक चीज है जिसपर लोगों ने गुस्सा जताया है, वो है पुतिन के सामने ट्रंप का फिदा हो जाना. ट्रंप यहां पूरी तरह पुतिन के सामने बिछे हुए नजर आए.

इसी पर हॉलीवुड के जाने-माने एक्टर और कैलिफोर्निया के पूर्व गर्वनर अरनॉल्ड श्वार्जनेगर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा कि वह अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ ‘शर्मिंदा करने वाले’ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ‘फैन बॉय’ जैसे नजर आए.

ट्रंप और पुतिन के बीच मंगलवार को फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में शिखर वार्ता हुई थी जिसके बाद दोनों नेताओं ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था. ‘टर्मिनेटर’ स्टार ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डालते हुए ट्रंप की आलोचना की.

President Trump, remember, America first.

A post shared by Arnold Schwarzenegger (@schwarzenegger) on

उन्होंने कहा, ‘प्रेसिडेंट ट्रंप, मैंने अभी-अभी राष्ट्रपति पुतिन और आपका प्रेस कॉन्फ्रेंस देखा, जो शर्मिंदा करने वाला था. मेरा मतलब है कि आप वहां हल्के गीले नूडल की तरह खड़े रहे, जैसे कि कोई लिटिल फैन बॉय हों.’

श्वार्जनेगर ने ये भी कहा कि ट्रंप ऐसे लग रहे थे जैसे कि वह पुतिन से ‘ऑटोग्राफ’ या ‘सेल्फी’ के लिए कहने जा रहे हों. उन्होंने कहा कि ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने समुदाय, न्याय तंत्र और ‘सबसे ऊपर हमारे देश’ को बेच दिया.

वह ट्रंप की आलोचना करने वाले अकेली हस्ती नहीं हैं. अमेरिकन रिप्रेजेंटेटिव हाउस के अध्यक्ष पॉल रायन, सीनेटर लिंडसे ग्राहम, सीनेटर जॉन मैक्केन और कई दूसरे कंजरवेटिव नेताओं ने भी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप को लेकर पुतिन की टिप्पणी स्वीकार करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को निशाने पर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi