S M L

अर्जेंटीना पनडुब्बी दुर्घटना मामले में नौसेना प्रमुख बर्खास्त

स्थानीय मीडिया ने नौसेना सूत्रों के हवाले से बताया कि राष्ट्रपति मैरिसियो मैक्री नौसेना के ज्यादातर वरिष्ठों को सेवानिवृत्त करना चाहते हैं

Bhasha Updated On: Dec 17, 2017 09:28 AM IST

0
अर्जेंटीना पनडुब्बी दुर्घटना मामले में नौसेना प्रमुख बर्खास्त

अर्जेंटीना ने पनडुब्बी लापता होने के मामले में एक महीने बाद अपने नौसेना प्रमुख को पद से बर्खास्त कर दिया है. पनडुब्बी पर चालक दल के 44 सदस्य सवार थे. सेना के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर एएफपी को बताया कि रक्षा मंत्रालय ने एडमिरल मार्सेलो सरूर ने पनडुब्बी लापता मामले की चल रही जांच के दौरान पद से हटाए जाने का आग्रह किया था.

'एआरए सैन जुआन' पनडुब्बी के लापता होने के बाद से अब तक नौसेना के दो वरिष्ठ अधिकारियों को पद से हटाया जा चुका है.

स्थानीय मीडिया ने नौसेना सूत्रों के हवाले से बताया कि राष्ट्रपति मैरिसियो मैक्री नौसेना के ज्यादातर वरिष्ठों को सेवानिवृत्त करना चाहते हैं.

नासा भी शामिल हुआ था तलाशी अभियान में 

लापता पनडुब्बी का पता लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय तलाश अभियान अब तक विफल रहा है. माना जा रहा है कि इस पर सवार 43 पुरुष और एक महिला की इस घटना में मौत हो चुकी है.

एआरए सैन जुआन' पनडुब्बी के बीते 18 नवंबर को लापता होने की खबर आई थी. अर्जेंटीना सरकार के अलावा नासा का प्लेन भी इसको खोजने में लगाया गया लेकिन सफलता नहीं मिली.

ब्राजील, चिली, उरुग्वे, पेरू और दक्षिण अफ्रीका ने औपचारिक रूप से खोज में सहायता की पेशकश की थी. लेकिन कहीं इसका पता नहीं मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi