S M L

World AIDS Day: एपल है (PRODUCT)RED का सबसे बड़ा डोनेटर, जानिए आप कैसे बन सकते हैं इसका हिस्सा

1 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच एपल स्टोर, ऐपल स्टोर ऐप और एपल की वेबसाइट पर होने वाली हर खरीद का एक डॉलर एपल, (PRODUCT)RED को डोनेट कर देगा

Updated On: Dec 01, 2018 04:18 PM IST

FP Staff

0
World AIDS Day: एपल है (PRODUCT)RED का सबसे बड़ा डोनेटर, जानिए आप कैसे बन सकते हैं इसका हिस्सा

1 दिसंबर की तारीख दुनिया भर में वर्ल्ड AIDS डे के नाम पर दर्ज होता है. एपल कुछ उन कंपनियों में से एक है जो इस दिन AIDS पर होने वाले प्रोग्राम्स का समर्थन करती है. कंपनी का कहना है कि इस शनिवार यानी आज से वे वर्ल्ड AIDS के सम्मान में फंड जुटाएंगे. 1 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच एपल स्टोर, एपल स्टोर ऐप और एपल की वेबसाइट से होने वाली हर खरीद के एक डॉलर एपल (PRODUCT)RED को डोनेट कर देगा.

क्या है (PRODUCT)RED और कौन-कौन कंपनियां हैं शामिल?

(PRODUCT)RED कई प्रोडक्ट का एक लाइन-अप है जो एपल जैसी और बहुत सी कंपनियों की मदद से फंड जमा करती है. इस अभियान में कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जो अपने प्रोडक्ट की खरीद का 50 प्रतिशत डोनेट करती हैं. हालांकि, इस अभियान का ध्यान सिर्फ AIDS तक ही सीमीत नहीं है. इस पार्टनरशिप का मूल उद्देश्य AIDS, Tuberclosis और Malaria की महामारी को रोकना है. (RED) का कहना है कि उन्होंने इस फंड के जरिए 60 करोड़ डॉलर यानी करीब 4000 करोड़ रुपए जमा किए हैं. (RED) ने 2005 में कहा था कि दुनिया भर में रोज 1,200 बच्चे HIV वायरस के साथ ही पैदा होते हैं. लेकिन, आज यह गिनती घट कर 400 तक आ चुकी है.

एपल इस अभियान में डोनेशन देने वाली सबसे बड़ी कंपनी है. फिलहाल, iPhone XR आपको PRODUCT(RED) के अवतार में देखने को मिलेगा. इसी के साथ Beats Audio के स्पीकर और Apple watch के बैंड भी लाल रंग के हैं. एपल के पहले लाल फोन iPhone 7 और iPhone 7 Plus थे.

PRODUCT(RED) की पार्टनरशिप में टेक्नोलॉजी, कपड़े और लाइफस्टाइल जैसी कई कंपनियां हैं. एपल के अलावा PRODUCT(RED) के पार्टनर Coca Cola, Bank of America, Starbucks, Belvedere Vodka, GAP, Mont Blanc, Mophie, Alessi, Vespa और Amazon जैसी कंपनियां भी हैं.

इन सभी कंपनियों ने इस मौके पर कुछ सामान, जैसे कि Amazon Echo स्मार्ट स्पीकर, (BELVEDERE)RED X Lalou की बोतल और Mont Blanc Rollerball pen उनमें से एक हैं. iPhone XR और Apple Watch के साथ एपल ने इस मौके पर iPad के स्मार्ट कवर, iPod Touch, Beats Pill+ पोर्टेबल स्पीकर और iPhone Smart Battery कवर को भी सेल में रखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi