S M L

'ट्रंप' सरनेम की वजह से 'बुलिंग' का शिकार हुआ था ये बच्चा, अब बना वाइट हाउस का खास मेहमान

ट्रंप ने अपने दूसरे ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन के लिए छठी कक्षा के छात्र जोशुआ ट्रंप को भी आमंत्रित किया है

Updated On: Feb 05, 2019 02:00 PM IST

Bhasha

0
'ट्रंप' सरनेम की वजह से 'बुलिंग' का शिकार हुआ था ये बच्चा, अब बना वाइट हाउस का खास मेहमान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने स्टेट ऑफ द यूनियन के दूसरे संबोधन में एक बहुत खास मेहमान को आमंत्रित किया है. छठी कक्षा में पढ़ने वाला 11 साल का ये बच्चा उनके साथ अपना सरनेम शेयर करता है. लेकिन ये बात उसके लिए बहुत परेशानी वाली रही है.

ट्रंप का ये खास मेहमान है 11 साल का जोशुआ ट्रंप. अमेरिका के राष्ट्रपति ने कांग्रेस में मंगलवार को अपने दूसरे ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन के लिए छठी कक्षा के छात्र जोशुआ ट्रंप को भी आमंत्रित किया है.

वाइट हाउस ने वेबसाइट पर बताया है कि जोशुआ ट्रंप राष्ट्रपति के परिवार का सदस्य नहीं है. वह डेलावेयर के विलमिंग्टन में रहता है. उसे इस खास मौके पर इसलिए बुलाया गया है क्योंकि अपने सरनेम की वजह से उसे उसके स्कूल में परेशान किया गया. जोशुआ राष्ट्रपति के साथ अपना सरनेम शेयर करता है, इसलिए उसे बुलिंग का शिकार होना पड़ा है.

जोशुआ के बारे में बताते हुए वेबसाइट पर कहा गया है, ‘जोशुआ को साइंस, आर्ट और हिस्ट्री सब्जेक्ट पसंद हैं. उसे जानवरों से प्यार है और वह भविष्य में इसी से संबंधित करियर बनाना चाहता है.’

इसमें कहा गया है, ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि जोशुआ को उसके सरनेम के कारण स्कूल में परेशान किया गया. वह फर्स्ट लेडी और ट्रंप परिवार के समर्थन के लिए उनका आभारी है.'

बता दें कि ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ वार्षिक संबोधन में राष्ट्रपति, प्रथम महिला और कांग्रेस के सदस्य मेहमानों को आमंत्रित कर सकते हैं.

ट्रंप ने जोशुआ के अलावा एक अवैध प्रवासी की ओर से कथित रूप से मारे गए बुजुर्ग दंपति गेराल्ड और शेरोन डेविड के परिजन और दिसंबर में एक आपराधिक न्याय सुधार कानून के तहत जेल से रिहा किए गए पहले शख्स मैथ्यू चार्ल्स को भी आमंत्रित किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi