S M L

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री, कहा आतंक पर लगाम लगाओ

अमेरिका के शीर्ष राजनयिक के रूप में सीआईए के पूर्व प्रमुख पोम्पिओ की यह पहली पाकिस्तान यात्रा है, इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री समेत कई मंत्रियों से भी मुलाकात की

Updated On: Sep 05, 2018 10:28 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री, कहा आतंक पर लगाम लगाओ
Loading...

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने बुधवार को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने इमरान से कहा कि वह अपने देश की सरजमीं से काम कर रहे आतंकवादी संगठनों पर लगाम लगाने के लिए और कदम उठाएं. पोम्पिओ ने इमरान को यह नसीहत ऐसे समय में दी है जब डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने इस्लामाबाद को सैन्य सहायता के तौर पर 30 करोड़ अमेरिकी डॉलर की धनराशि का आवंटन रद्द कर दिया है.

पॉम्पियो ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री एसएम कुरेशी से भी मुलाकात की. पोम्पिओ ने ट्वीट किया, ‘अपने सहकर्मी और दोस्त सीजेसीएस जनरल जो डेनफोर्ड के साथ पाकिस्तान में हूं. आज हमने पीएम इमरान खान और एफएम शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की ताकि अपने कूटनीतिक और सैन्य संबंध पर चर्चा कर सकें.’

अमेरिका के शीर्ष राजनयिक के रूप में सीआईए के पूर्व प्रमुख पोम्पिओ की यह पहली पाकिस्तान यात्रा है. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री समेत कई मंत्रियों से भी मुलाकात की. बीते 25 जुलाई को हुए संसदीय चुनावों और नई सरकार के गठन के बाद पाकिस्तान और अमेरिका के बीच यह पहला उच्च-स्तरीय संवाद था.

मालूम हो कि ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान की 30 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता रोक दी है. क्योंकि वह अपनी सीमा के भीतर मौजूद आतंकियों के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं कर रहा है. वाशिंगटन के साथ इस्लामाबाद के समस्याग्रस्त संबंधों को ताजा विवाद ने और तनावपूर्ण बना दिया है. दोनों सहयोगी देशों के संबंध मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. क्योंकि अमेरिका अफगानिस्तान से आतंकवाद के खात्मे में पाकिस्तान की तरफ से सहयोग की कमी से नाराज है.

(इनपुट भाषा से)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi