S M L

नॉर्थ कोरिया के डर से अमेरिकी करोड़पति बनवा रहा था सुरंग, मजदूर की कर दी हत्या

बेकविट अंतरराष्ट्रीय तनावों और उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइलों के खतरे से चिंतित है इसलिए वह एक सुरक्षित सुरंग बनवा रहा है लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि उसने मजदूर की हत्या क्यों की

Updated On: Jun 03, 2018 03:11 PM IST

Bhasha

0
नॉर्थ कोरिया के डर से अमेरिकी करोड़पति बनवा रहा था सुरंग, मजदूर की कर दी हत्या

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले ही कहते रहे कि उत्तर कोरिया के साथ सब ठीक है. लेकिन अमेरिकी नागरिकों को ऐसा नहीं लगता. एक अमेरिकी करोड़पति अपने घरों में उत्तर कोरिया के हमलों के डर से बंकर बनवा रहा था. उस पर आरोप है कि उसने सुरंग बनाने वाले मजदूर की ही हत्या कर दी है.

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन के नजदीक उत्तर कोरिया के डर से एक करोड़पति अमेरिकी सुरंग बना रहा था. इस शख्स का नाम डेनियल बेकविट है. यह सुरंग असकिया खाफरा नाम का एक मजदूर बना रहा था.

डब्ल्यूआरसी-टीवी की रिपोर्ट में कहा गया कि वॉशिंगटन के उपनगर मेरिलैंड के मेथेसडा में रहने वाला आरोपी डेनियल बेकविट एक करोड़पति और शेयर बाजार कारोबारी हैं. उसने एक लाख डॉलर का मुचलका भरा है और उसे जल हिरासत से रिहा कर दिया जाएगा.

सुरंग खोदते समय खाफरा को गोली मारी

27 साल के बेकविट पर सितंबर 2017 में 21 साल के असकिया खाफरा की मौत के संबंध में सेकेंड डिग्री हत्या और गैर इरादतन हत्या के आरोप हैं. सेकेंड डिग्री हत्या को दो लोगों की हत्या के बराबर अपराध माना जाता है. बेकविट पर आरोप है कि खाफरा जब उनके घर के अंदर तहखाने में सुरंग खोद रहा था तभी गोली लगने से उसकी मौत हो गई.

रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को जब सुनवाई के दौरान ग्रैंड जूरी ने आरोपी को मामले में दोषी पाया तो बेकविट के वकील रॉबर्ट बोनसिब ने दलील दी कि बेकविट का व्यवहार असामान्य है. बोनसिब ने बताया कि बेकविट को आठ जून को अदालत में पेश किया जाना है. साथ ही उन्होंने दलील दी कि बेकविट अंतरराष्ट्रीय तनावों और उत्तर कोरिया के अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों के खतरे से चिंतित है. इसलिए वह एक सुरक्षित सुरंग बनवाना चाहता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi