S M L

पाकिस्तान बना रहा नए तरह के परमाणु हथियार: यूएस खुफिया प्रमुख

खुफिया एजेंसी के प्रमुख डैन कोट्स ने यह भी बताया कि पाकिस्तान ने हवा में छोड़ जाने वाले क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी तक मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का निर्माण और विकास करना जारी रखा है

Updated On: Feb 14, 2018 09:34 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान बना रहा नए तरह के परमाणु हथियार: यूएस खुफिया प्रमुख

अमेरिकी खुफिया एजेंसी नेशनल इंटेलिजेंस के प्रमुख ने कहा है कि पाकिस्तान नए और अलग तरह का परमाणु हथियार बना रहा है. इनमें छोटी दूरी तक मार करने वाले हथियार भी शामिल हैं. नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डैन कोट्स के इस बयान के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की खाई और गहरी हो सकती है.

खुफिया एजेंसी के प्रमुख डैन कोट्स ने यह भी बताया कि पाकिस्तान ने हवा में छोड़ जाने वाले क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी तक मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का निर्माण और विकास करना जारी रखा है.

सुंजवान मिलिट्री स्टेशन और सीआरपीएफ कैंप पर पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किए गए हमले के बाद आए इस बयान में उन्होंने आगाह किया है कि पाकिस्तान परमाणु हथियारों का निर्माण और छोटी दूरी तक मार करने वाले सामरिक हथियारों समेत नए तरह के परमाणु हथियार और समुद्र आधारित क्रूज मिसाइलें बना रहा है.

उन्होंने कहा कि इस तरह के हथियारों के निर्माण से क्षेत्र में नए तरह का खतरा पैदा होगा. भारत और पाकिस्तान के संबंधों के बाारे में उन्होंने कहा कि पाक समर्थित आतंकवादी समूह भारत पर हमला करना जारी रखेंगे तो दोनों देशों के बीच तनाव का बढ़ना तय है.

उन्होंने यह भी कहा कि पाक समर्थित आतंकवादी गुट भारत और अफगानिस्तान में हमला करेंगे. ये हमले अंततः अमेरिका के हितों के खिलाफ होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi