S M L

वॉशिंगटन में फिलिस्तीन के कार्यालय को बंद करने के फैसले से पीछे हटा अमेरिका

विदेश विभाग के प्रवक्ता एडगर वासक्वाज ने बताया कि अमेरिका ने पीएलओ कार्यालय से कहा है कि वो अपनी गतिविधियों को सीमित कर ले

Updated On: Nov 25, 2017 02:51 PM IST

Bhasha

0
वॉशिंगटन में फिलिस्तीन के कार्यालय को बंद करने के फैसले से पीछे हटा अमेरिका

वॉशिंगटन में फिलिस्तीन के कार्यालय को बंद करने के अपने आदेश से ट्रंप प्रशासन पीछे हट गया. प्रशासन ने कहा कि कार्यालय को बंद करने के बजाए वो उस पर कुछ पाबंदियां लगाएगा, जिन्हें 90 दिन बाद हटा दिए जाने की संभावना है.

पिछले हफ्ते अमेरिकी अधिकारियों ने कहा था कि फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गेनाइजेशन मिशन इसलिए खुला नहीं रह सकता क्योंकि फिलिस्तीन ने अमेरिकी कानून के उस प्रावधान का उल्लंघन किया है.

इसमें ये प्रावधान है कि यदि फिलिस्तीन अंतरराष्ट्रीय आपराधिक अदालत में इस्राइली लोगों के खिलाफ अभियोजन चलवाएगा तो उसे अपना कार्यालय बंद करना होगा.

फिलिस्तीन के इस कदम के चलते अमेरिका और उसके बीच तनाव काफी बढ़ गया था. विदेश विभाग के प्रवक्ता एडगर वासक्वाज ने बताया कि अमेरिका ने पीएलओ कार्यालय से कहा है कि वो अपनी गतिविधियों को सीमित कर ले.

उन्होंने कहा कि अमेरिका को यदि ये भरोसा हो जाता है कि इस्राइल और फिलिस्तीन गंभीरता से शांति वार्ता कर रहे हैं तो वो 90 दिन बाद इन प्रतिबंधों को भी हटा लेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi