S M L

पाकिस्तान की वित्तीय मदद के अनुरोध का हर पहलू से समीक्षा करेगा अमेरिका

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने आईएमएफ से राहत पैकेज की मांग की है. आईएमएफ पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि पाकिस्तान को अपने ऊपर कर्ज की हर एक जानकारी देनी होगी

Updated On: Oct 12, 2018 03:30 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान की वित्तीय मदद के अनुरोध का हर पहलू से समीक्षा करेगा अमेरिका

अमेरिका ने कहा कि वह पाकिस्तान की वित्तीय मदद के अनुरोध की हर पहलू से समीक्षा करेगा. इसमें पाकिस्तान की ऋण स्थिति भी शामिल है. अमेरिका को लगता है कि पाकिस्तान के आर्थिक संकट की वजह उस पर चीन का भारी कर्ज भी है.

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से राहत पैकेज की मांग की है. आईएमएफ पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि पाकिस्तान को अपने ऊपर कर्ज की हर एक जानकारी देनी होगी.

अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने गुरुवार को कहा, पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से वित्तीय सहायता का आग्रह किया है. इन सभी मामलों में हम हर पहलू की बारीकी से जांच-परख करेंगे जिसमें पाकिस्तान की कर्ज स्थिति भी शामिल है. जिसका मूल्यांकन हम किसी भी तरह की ऋण योजना में करते हैं.

नोर्ट ने एक सवाल के जवाब में कहा, विदेश मंत्री ने इस बारे में कुछ महीने पहले कहा था. मुझे लगता है कि चीन से कर्ज पाकिस्तान की इस स्थिति का एक कारण हो सकती है. पाकिस्तान के राहत पैकेज पर अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टीन लेगार्ड से मेल खाती है.

लेगार्ड ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि आर्थिक मदद पाने के लिए पाकिस्तान को अपने पुराने कर्ज के बारे में पूरी तरह पारदर्शी होना होगा. इसमें चीन से लिया गया कर्ज भी शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi