S M L

पाकिस्तानी नागरिकों को अब सिर्फ तीन महीने का वीजा देगा अमेरिका

इससे पहले तक पाकिस्‍तान के नागरिकों को अमेरिका की ओर से पांच साल तक का वीजा दिया जाता था

Updated On: Mar 06, 2019 10:26 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्तानी नागरिकों को अब सिर्फ तीन महीने का वीजा देगा अमेरिका

आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान का गैरजिम्मेदाराना रवैया देखते हुए अमेरिका ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब अमेरिकी सरकार पाकिस्तानी नागरिकों को केवल तीन महीने का वीजा ही देगी. पाकिस्तानी समाचार चैनल एआरवाई न्यूज़ ने अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता के हवाले से यह खबर दी है. इससे पहले तक पाकिस्‍तान के नागरिकों को अमेरिका की ओर से पांच साल तक का वीजा दिया जाता था.

वहीं पाकिस्तानी अखबार 'द ट्रिब्यून' के मुताबिक, पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी राजदूत ने इस बात की सूचना सरकार को दे दी है कि नए नियम के मुताबिक अब पाकिस्‍तान के नागरिकों को तीन महीने से ज्‍यादा का वीजा नहीं दिया जाएगा. नए आदेश के अनुसार, वर्क वीज़ा, जर्नलिस्ट वीज़ा, ट्रांसफर वीज़ा, धार्मिक वीज़ा के लिए फीस में बढ़ोतरी भी की गई है. खबर के मुताबिक अभी की तक वीजा के लिए जो फीस ली जाती है उसमें 32 से 38 डॉलर तक की बढ़ोतरी की गई है. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले को भयावह हालात करार दिया था. ट्रंप ने कहा था कि वह इस मामले की रिपोर्ट देख रहे हैं और जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हुए 14 फरवरी को आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. ट्रंप ने साथ ही कहा है कि अच्छा होगा कि आंतकवाद के खिलाफ भारत और पाकिस्तान एक साथ हो जाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi