S M L

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- हमेशा से ट्रंप विरोधी रहा है फेसबुक

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक को 'ट्रंप-विरोधी' कहा

Updated On: Sep 28, 2017 10:18 AM IST

FP Staff

0
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- हमेशा से ट्रंप विरोधी रहा है फेसबुक

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक को 'ट्रंप-विरोधी' कहा है. दरअसल, कुछ ही दिन पहले यह सोशल मीडिया कंपनी अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच कर रही कांग्रेस की टीम को सामग्री मुहैया कराने को सहमत हुई थी.

ट्रंप ने ट्वीट किया, 'फेसबुक हमेशा से ट्रंप विरोधी रहा है. फेक न्यूज, न्यूयॉर्क टाइम्स और वाशिंगटन पोस्ट भी ट्रंप विरोधी थे. मिलीभगत रही है ?'

बता दें कि कुछ दिनों पहले फेसबुक ने कहा था कि वह एक रूसी एजेंसी द्वारा खरीदे गए 3,000 विज्ञापनों की सामग्री को जांचकर्ताओं को उपलब्ध कराएगा.

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने 8 उत्तर कोरियाई बैंकों और 26 बैंक अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया है. अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन न्यूचिन ने एक बयान में कहा, 'शांतिपूर्ण और परमाणु हथियारों से मुक्त कोरिया प्रायद्वीप के अपने बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए यह ताजा प्रतिबंध उत्तर कोरिया को अलग-थलग करने की दिशा में एक और कदम है.' इसके बाद इन बैंकों और लोगों की अमेरिका में सभी संपत्तियों और हितों पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी.

प्रतिबंध समय आधारित नहीं, शर्त आधारित

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि यह प्रतिबंध राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अहम है और शर्त आधारित हैं न कि समय आधारित है. उन्होंने कहा कि अगर कोई देश अमेरिका की यात्रा जांच के मानकों को पूरा करता है तो उसका नाम लिस्ट से हटाया जा सकता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह लिस्ट विदेश नीति, राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद की रोकथाम के लक्ष्यों के लिए बनाई गई है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi