S M L

अमेरिका के एक घर में निकला दोमुंहा सांप, आम लोगों को भी दिखाया जाएगा

Updated On: Oct 22, 2018 10:49 PM IST

FP Staff

0
अमेरिका के एक घर में निकला दोमुंहा सांप, आम लोगों को भी दिखाया जाएगा

अमेरिका के केंटकी में एक दो सिर वाला सांप देखा गया है. कॉपरहेड प्रजाति का यह सांप वहां के लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. एक दंपति को अपने घर के दालान में यह सांप दिखा था. इसे अब प्रशासन ने वाइल्‍ड लाइफ सेंटर में रखा है ताकि लोग इसे देख सकें. यह सांप काफी दुर्लभ होता है.

न्यूज18 के मुताबिक इस सांप का जन्‍म इसी महीने हुआ है. सलाटो वाइल्‍डलाइफ एजुकेशन सेंटर ने बताया कि सांप के दोनों सिर काम कर रहे हैं. साथ ही चारों आंखें और दोनों जीभ भी आम तरीके से काम कर रही हैं.

जिस दं‍पति को यह सांप मिला था उन्होंने इसे वाइल्‍डलाइफ सेंटर को सौंप दिया. इसके बाद सेंटर ने फेसबुक पर बताया कि सांप की सेहत का पूरा ख्‍याल रखा जा रहा है. आम जनता इसे देखने के लिए सुबह 10 बजे से 4 बजे तक सेंटर आ सकती है. जब तक यह ठीक है तब तक जनता इसे देख सकती है.

सेंटर ने 18 अक्‍टूबर को इसे शेयर किया था तब से इसे करीब 1900 बार शेयर किया जा चुका है. कॉपरहेड सांप जहरीला होता है लेकिन इसकी मात्रा काफी कम होती है. यह मूलत: उत्‍तरी अमेरिका में पाया जाता है.

दोमुंहे कॉपरहेड सांप का मिलना काफी दुर्लभ होता है. हालांकि पिछले महीने वर्जीनिया में भी ऐसा सांप मिला था. इसी तरह से दूसरी प्रजातियों के दोमुंहे सांप मिलते रहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi