S M L

अमेरिका: मेयर पद के सिख उम्मीदवार को पोस्टर में बताया गया आतंकी

भल्ला को हितों टकराव के मामले का आरोपी बताया गया था. सिख उम्मीदवार को आतंकवादी बताने के इस कदम की अधिकारियों ने निंदा की है

Updated On: Nov 05, 2017 02:32 PM IST

Bhasha

0
अमेरिका: मेयर पद के सिख उम्मीदवार को पोस्टर में बताया गया आतंकी

अमेरिका के न्यूजर्सी में मेयर पद के चुनाव में एक सिख उम्मीदवार को आतंकवादी करार देते हुए पोस्टर लगाए गए हैं. होबोकेन के मेयर चुनाव में सिख उम्मीदवार रवींद्र भल्ला पर निशाना साधते हुए बीते शुक्रवार की रात कार पर ये पोस्टर लगाए गए.

पोस्टर पर लिखा गया था, ‘अपने शहर में आतंकवाद को हावी मत होने दीजिए.’ स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार, ये पोस्टर उन पोस्टकार्ड का संशोधित स्वरूप लगते हैं जो मेयर पद के एक अन्य उम्मीदवार माइक डीफ्यूसको की ओर से लोगों को भेजे गए थे.

दरअसल, पहले के पोस्टकार्ड में भल्ला को हितों टकराव के मामले का आरोपी बताया गया था. सिख उम्मीदवार को आतंकवादी बताने के इस कदम की अधिकारियों ने निंदा की है. डीफ्यूस्को ने भी भल्ला को आतंकवादी बताने वाले पोस्टर मामले की निंदा की है.

भल्ला ने एक बयान में कहा, ‘हम होबोकेन में नफरत को नहीं जीतने देंगे. मैं इस मौके पर एक दूसरे और अपने बच्चों को विविध समुदाय में रहने के उस मूल्य के बारे में बताना चाहता हूं जहां हमारी परख अपने चरित्र से होती है, न कि रंग या पूजा पद्धति से.’

सीनेटर कोरी बूकर ने ट्वीट करके इस घटना की निंदा की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi