S M L

अमेरिका ने पाक में लश्कर से जुड़े लोगों के चुनाव लड़ने पर जताई चिंता

अमेरिका के साथ ही यूरोपीय संघ ने भी पाकिस्तान से चुनावों के लिए सुरक्षित और भयमुक्त स्थितियां बनाने के लिए कहा है

Updated On: Jul 21, 2018 05:04 PM IST

Bhasha

0
अमेरिका ने पाक में लश्कर से जुड़े लोगों के चुनाव लड़ने पर जताई चिंता

पाकिस्तान में आगामी चुनावों में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े लोगों के खड़े होने पर अमेरिका ने चिंता जाहिर की है. पाकिस्तान में इसी महीने 25 तारीख को चुनाव होने हैं. स्थानीय न्यूज चैनलों से मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका ने अपनी चिंताओं से पाकिस्तान को अवगत करा दिया है.

अमेरिका के साथ ही यूरोपीय संघ ने भी पाकिस्तान से चुनावों के लिए सुरक्षित और भयमुक्त स्थितियां बनाने के लिए कहा है. पाकिस्तान के अखबार डान के मुताबिक अमेरिकी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, 'लश्कर-ए-तैयबा को लेकर हमनें अपनी चिंताओं से बार-बार पाकिस्तानी सरकार को अवगत कराया है. इसमें लश्कर से जुड़े व्यक्तियों के चुनाव लड़ने की भी बात है.'

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तानी निर्वाचन आयोग ने जून में मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के पंजीकरण को रद्द कर दिया था. निर्वाचन आयोग ने इसकी वजह लश्कर से उसके संबंधों को बताया था. लश्कर अंतरराष्ट्रीय रूप से प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन है.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के बयान में यह भी कहा गया कि विदेश विभाग ने अप्रैल में लश्कर की विदेशी आतंकवादी संगठन की स्थिति में भी बदलाव किया था. जिससे एमएमएल को लश्कर के सहयोगी के तौर पर जोड़ा जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi