S M L

अमेरिका ने पाकिस्तान को फिर दिया झटका- पाक अफसरों के लिए घटाए ट्रेनिंग प्रोग्राम

माना जा रहा है कि इसी तरह की कार्रवाई पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद पर नकेल कस पाएगी

Updated On: Aug 10, 2018 09:49 PM IST

FP Staff

0
अमेरिका ने पाकिस्तान को फिर दिया झटका- पाक अफसरों के लिए घटाए ट्रेनिंग प्रोग्राम

आतंकियों पर लगाम न लगा पाने की वजह से अमेरिका ने पाकिस्तान पर सख्त रवैया अपनाया है. रॉयटर्स के मुताबिक ट्रंप ने पाकिस्तान के सेना अधिकारियों को दी जाने वाली ट्रेनिंग और शैक्षणिक कार्यक्रमों में कटौती शुरू कर दी है. ट्रंप प्रशासन आतंकवाद के मुद्दे पर लगातार पाकिस्तान पर दबाव बढ़ा रहा है.

इसी साल अमेरिका ने पाकिस्तान के सुरक्षा सहयोग को सस्पेंड करने का फैसला किया था. बता दें कि भारत काफी समय से पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर दुनिया से अलग-थलग करने का प्रयास कर रहा है.

भारत की कोशिशों को ट्रंप प्रशासन के इस फैसले के बाद काफी उम्मीद मिली है, माना जा रहा है कि इसी तरह की कार्रवाई पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद पर नकेल कस पाएगी. हालांकि अभी तक पेंटागन या पाकिस्तान की तरफ से रॉयटर्स की इस खबर पर कोई कमेंट नहीं आया है.

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि इस फैसले से विश्वास कमजोर होगा वहीं पाकिस्तानी अधिकारियों का कहना है कि अगर ऐसा हुआ तो पाक सेना प्रशिक्षण के लिए चीन या रूस की ओर रुख करेगी.

अमेरिका रक्षा विभाग के प्रवक्ता का कहना है कि पाकिस्तान का सस्पेंशन उनके 66 अधिकारियों को ट्रेनिंग प्रोग्राम में शामिल होने का मौका नहीं देगा. ऐसे में जो जगह खाली हुई हैं उनमें किसी दूसरे देश के अधिकारियों को शामिल किया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi