S M L

अमेरिका: सऊदी दूतावास के बाहरी मार्ग का नाम 'जमाल खशोगी' रखने का प्रस्ताव

'मार्ग का नाम बदलने का सुझाव सऊदी अरब के अधिकारियों को रोजाना यह याद दिलाने के लिए दिया गया है कि ऐसी हत्याएं पूरी तरह अस्वीकार्य हैं और यह अमेरिका के प्रेस की स्वतंत्रता के प्रति समर्थन को दर्शाता है

Updated On: Dec 01, 2018 01:44 PM IST

Bhasha

0
अमेरिका: सऊदी दूतावास के बाहरी मार्ग का नाम 'जमाल खशोगी' रखने का प्रस्ताव

वाशिंगटन में स्थानीय अधिकारियों ने सऊदी अरब दूतावास के बाहर एक मार्ग का नाम पत्रकार जमाल खशोगी के नाम पर रखने के प्रस्ताव के समर्थन में वोट किया है. अगर प्रस्ताव को सिटी काउंसिल की मंजूरी मिली तो सऊदी दूतावास से गुजर रहे इस मार्ग का नाम 'जमाल खशोगी मार्ग' हो जाएगा.

अमेरिकी निवासी खशोगी की अक्टूबर में इस्तांबुल में सऊदी दूतावास के भीतर हत्या कर दी गई थी. शुरुआत में नकारने के बाद सऊदी अरब ने खशोगी की हत्या की बात कबूल कर ली थी. सीएनएन के मुताबिक मार्ग का नाम बदलने का विचार एक महीने पहले एक ऑनलाइन याचिका के बाद आया है.

याचिका में कहा गया है, 'मार्ग का नाम बदलने का सुझाव सऊदी अरब के अधिकारियों को रोजाना यह याद दिलाने के लिए दिया गया है कि ऐसी हत्याएं पूरी तरह अस्वीकार्य हैं और यह अमेरिका के प्रेस की स्वतंत्रता के प्रति समर्थन को दर्शाता है.'

गौरतलब है कि इसी साल रूस के दूतावास के बाहर भी एक सड़क का नाम बदलकर बोरिस नेम्तसोव रखा गया था. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचक बोरिस नेम्तसोव की 2015 में मॉस्को में हत्या कर दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi