S M L

किम के बयान से नाराज ट्रंप, रद्द की 12 जून को होने वाली बैठक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच 12 जून को सिंगापुर में बैठक होने वाली थी जो रद्द हो गई है

Updated On: May 24, 2018 08:34 PM IST

FP Staff

0
किम के बयान से नाराज ट्रंप, रद्द की 12 जून को होने वाली बैठक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के साथ 12 जून को होने वाली बैठक को रद्द कर दी है. यह बैठक सिंगापुर में होनी थी. गुरुवार को वाइट हाउस की तरफ से जारी एक पत्र में इस बात की जानकारी दी गई है.

पत्र में ट्रंप के हवाले से कहा गया है कि मैं सिंगापुर में होने वाली बैठक को लेकर काफी आशावान था लेकिन किम जोंग उन के हाल के बयानों में जबरदस्त गुस्सा दिखा और खुले तौर पर दुश्मनी का भाव था. ट्रंप के हवाले से कहा गया है कि ऐसे में इस बैठक को करना ठीक नहीं है.

गुरुवार को ही उत्तर कोरिया ने बैठक से हटने की अपनी धमकी को दोहराया था और कहा था कि जरूरत पड़ी तो वह वॉशिंगटन से परमाणु युद्ध के लिए भी तैयार है.

वहीं उत्तर कोरिया मीडिया में जारी एक बयान के मुताबिक, उप विदेश मंत्री ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति को पॉलिटिकल डमी करार दिया था और साथ ही साथ अज्ञानी और बेवकूफ भी कहा था.

ट्रंप की घोषणा से कुछ घंटों पहले उत्तर कोरिया ने कथित रूप से अपने परमाणु परीक्षण स्थल को ढहा दिया था. अप्रैल में ट्रंप ने किम के बैठक के न्यौते को स्वीकार कर दुनिया को चौंका दिया था. दोनों नेता पूर्व में एक दूसरे के लिए अपमानजनक भाषा इस्तेमाल कर चुके हैं और एक दूसरे को धमकियां दे चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi