S M L

सिख-अमेरिकी अटॉर्नी जनरल को RJ ने कहा 'टर्बन मैन', चैनल ने किया सस्पेंड

एनजे 101.5 एफएम पर ‘डेनिस एंड जूडी शो’ होस्ट करने वाले डेनिस मॉलॉय और जूडी फ्रेंको ने अपनी नस्लीय टिप्पणियों के लिए माफी भी मांगी है

Updated On: Jul 27, 2018 04:35 PM IST

Bhasha

0
सिख-अमेरिकी अटॉर्नी जनरल को RJ ने कहा 'टर्बन मैन', चैनल ने किया सस्पेंड

अमेरिका के पहले सिख अमेरिकी अटॉर्नी जनरल गुरबीर ग्रेवाल को ‘पगड़ीधारी शख्स’ (टर्बन मैन) कहने वाले दो रेडियो जॉकी को शो से 10 दिन के लिए हटा दिया गया है. दोनों होस्ट को उनके ही रेडियो चैनल ने ये कहकर सस्पेंड कर दिया कि उनकी भाषा अनुचित और अपमानजनक थी.

एनजे 101.5 एफएम पर ‘डेनिस एंड जूडी शो’ होस्ट करने वाले डेनिस मॉलॉय और जूडी फ्रेंको ने अपनी नस्लीय टिप्पणियों के लिए माफी भी मांगी है.

डेनिस मॉलॉय और जुडी फ्रेंको ने मैरुएना से जुड़े मामले पर सुनवाई निलंबित करने के ग्रेवाल के फैसले पर कार्यक्रम के दौरान चर्चा करते हुए उन्हें ‘पगड़ीधारी शख्स' के तौर संबोधित किया.

मॉलॉय ने कहा, ‘आप अटॉर्नी जनरल को जानते हैं? मैं उनका नाम कभी पता नहीं करूंगा. मैं सिर्फ उन्हें पगड़ी पहना हुआ शख्स कहूंगा.’

उनके कार्यक्रम की ऑडियो वायरल होने के बाद रेडियो होस्ट्स को बड़े पैमाने पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. मॉलॉय ने एक वीडियो जारी कर अपनी और फ्रेंको की ओर से माफी मांगी.

उन्होंने कहा, ‘जूडी और मेरी ओर से मैं हमारे कार्यक्रम में की गई टिप्पणियों के लिए न्यू जर्सी के अटॉर्नी जनरल से दिल से माफी मांगता हूं.’ उन्होंने कहा कि जाहिर है वह ज्यादा सम्मान के हकदार हैं.

रेडिया स्टेशन ने घोषणा की कि उसने 10 दिन के लिए दोनों को निलंबित कर दिया है और वे छह अगस्त तक कार्यक्रम होस्ट नहीं करेंगे.

गुरबीर ग्रेवाल ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि 'रिकॉर्ड के लिए बता दूं कि मेरा नाम गुरबीर ग्रेवाल है. मैं न्यू जर्सी का 61वां अटॉर्नी जनरल हूं. मैं एक सिख अमेरिकन हूं. मेरी तीन बेटियां हैं और कल मैंने उन्हें रेडियो बंद कर देने के लिए कहा.'

न्यू जर्सी के कई और सीनेटरों ने उनके साथ हुए इस व्यवहार की आलोचना की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi