S M L

पाकिस्तान: आत्मघाती हमले की US ने की निंदा, कहां ‘कायरतापूर्ण प्रयास’

कांग्रेस नेता डाना रोहराबैशर ने कहा, 'अमेरिका भविष्य में यह ध्यान रखेगा की पाकिस्तान को एक भी हथियार नहीं भेजा जाए क्योंकि इन्हीं हथियारों का प्रयोग वो अपने ही लोगों के खिलाफ कर रहे हैं'

Bhasha Updated On: Jul 14, 2018 01:24 PM IST

0
पाकिस्तान: आत्मघाती हमले की US ने की निंदा, कहां ‘कायरतापूर्ण प्रयास’

अमेरिका ने शुक्रवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में चुनावी रैलियों में हिस्सा ले रहे उम्मीदवारों और उनके समर्थकों पर हुए आत्मघाती हमले की निंदा की है. अमेरिका ने कहा कि यह पाकिस्तानी लोगों को उनके लोकतांत्रिक अधिकारों से रोकने के लिए किया गया एक ‘कायरतापूर्ण प्रयास’ है.

कांग्रेस नेता डाना रोहराबैशर ने कहा कि अमेरिका भविष्य में यह ध्यान रखेगा की पाकिस्तान को एक भी हथियार नहीं भेजा जाए क्योंकि इन्हीं हथियारों का प्रयोग वो (आतंकवादी) अपने ही लोगों के खिलाफ कर रहे हैं.

बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में दो अलग-अलग चुनावी रैलियों को निशाना बनाकर किए गए सुसाइड अटैक में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के नेता नवाबजदा सिराज रायसानी सहित कम से कम 133 लोग मारे गए हैं. जबकि 200 से अधिक लोग इसमें घायल हो गए.

बता दें इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है.

25 जुलाई को देश में होने वाले चुनाव से पहले राजनीतिक प्रत्याशियों पर हो रहे हमलों की श्रृंखला में शुक्रवार को हुआ आत्मघाती हमला सबसे घातक था.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हीथर र्नोट ने शुक्रवार को कहा, 'यह हमले पाकिस्तानी लोगों को उनके लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित करने के लिए कायरतापूर्ण प्रयास है'.

उन्होंने कहा, 'हम मारे गए लोगों के प्रति शोक प्रकट करते हैं और घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करते हैं. हम पाकिस्तान के लोगों और व्यापक दक्षिण एशिया क्षेत्र में आतंकवाद के खिलाफ उनकी लड़ाई में हमेशा साथ खड़े रहेंगे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi