S M L

अमेरिकी सांसद ने लगाया पाकिस्तानी सेना पर धार्मिक कट्टरपंथियों की मदद का आरोप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन के करीबी सहयोगी रहे सांसद ने कहा कि पाकिस्तानी सेना खुले आम धार्मिक कट्टरपंथियों का समर्थन कर रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है

Bhasha Updated On: Jul 18, 2018 12:03 PM IST

0
अमेरिकी सांसद ने लगाया पाकिस्तानी सेना पर धार्मिक कट्टरपंथियों की मदद का आरोप

अमेरिकी सांसद डाना रोहराबेकर ने मुहाजिर समुदाय के लोगों के अधिकारों के लिए आवाज उठाते हुए कहा कि पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना देश में धार्मिक कट्टरपंथ का समर्थन कर रही है.

‘ मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट ’ द्वारा आयोजित ‘ मुहाजिर डे ऑन द कैपिटल हिल ’ सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे सांसद रोहराबेकर ने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी सेना के भ्रष्ट अधिकारी कराची में मुहाजिर समुदाय के लोगों की न्यायेतर हत्याओं में शामिल हैं.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन के करीबी सहयोगी रहे सांसद ने कहा , ‘‘ वे खुले आम धार्मिक कट्टरपंथियों का समर्थन कर रहे हैं. यह किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.’’

‘ मुहाजिर ’ शब्द का इस्तेमाल उन उर्दू भाषी प्रवासियों के लिए किया जाता है जो वर्ष 1947 में बंटवारे के समय भारत छोड़कर पाकिस्तान चले गए थे. बड़ी संख्या में ये लोग में सिंध प्रांत में बसे हैं.

कैलिफोर्निया से सांसद रोहराबेकर के पाकिस्तान से पहले अच्छे रिश्ते थे और अब वह आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह देने के चलते उसके सबसे बड़े आलोचकों में से एक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi