S M L

अमेजन ने किया तिरंगे का अपमान, बेच रही है राष्ट्रीय ध्वज वाला डोरमैट

अमेजन कनाडा एक ऐसा डोरमेट बेच रही है जिस पर भारत का राष्ट्रीय झंडा तिरंगा बना हुआ है.

FP Staff Updated On: Jan 11, 2017 07:29 PM IST

0
अमेजन ने किया तिरंगे का अपमान, बेच रही है राष्ट्रीय ध्वज वाला डोरमैट

अमेजन कनाडा एक ऐसा डोरमैट बेच रही है जिस पर भारत का राष्ट्रीय झंडा तिरंगा बना हुआ है.

अमेजन कनाडा द्वारा इस विज्ञापन को दिए जाने के बाद इस पर विवाद खड़ा हो गया है. कई लोगों ने अमेजन की वेबसाइट पर जाकर इस विज्ञापन के नीचे लिखा है कि यह भारत के राष्ट्रीय झंडे का अपमान है.

amazon indian flag add

तस्वीर: अमेजन कनाडा

अमेजन कनाडा ने अभी तक इन कमेंट्स का कोई उत्तर नहीं दिया है. इससे पहले भी अमेजन कनाडा ने पूरी तरह से तिरंगा झंडा के डिजाइन वाली डोरमैट का विज्ञापन दिया था. जिसे भारी विरोध के बाद वेबसाइट से हटा दिया गया था.

इस नए डोरमैट में भी तिरंगे झंडे के डिजाइन का मामूली फेरबदल करके प्रयोग किया गया है. वेबसाइट पर यह डोरमैट मयेर्स फ्लैग डोरमेट्स द्वारा बेचा जा रहा है.

लोगों ने किया कड़ा विरोध 

लोगों ने अपने कमेंट्स में लिखा है कि ‘यह अमेजन द्वारा हमारे राष्ट्रीय झंडे का अपमान है.’ कई लोगों ने इस प्रोडक्ट को हटाने की अपील भी अमेजन से की है.

एक कमेंट में कहा गया है कि अमेरिकन और कैनेडियन अपने झंडों का कैसे प्रयोग करते हैं यह हमारे लिए मायने नहीं रखता. हम अपने झंडे का सम्मान करते हैं.

amazon canada

अमेरिका, कनाडा और कई देशों के झंडे का प्रयोग तरह-तरह के उत्पादों की बिक्री के लिए आम है. इन देशों के झंडे का प्रयोग अंडर गारमेंट्स तक में होता है. लेकिन भारत समेत कई देशों में इस रूप में अपने राष्ट्रीय झंडों के प्रयोग को देश का अपमान माना जाता है.

अमेजन कनाडा द्वारा तिरंगे की डिजाइन वाले डोरमैट की बिक्री के खिलाफ चेंज डॉट ऑर्ग पर एक हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया गया है. इसमें लिखा गया है कि इस तरह का प्रोडक्ट पूरी दुनिया में रह रहे सवा करोड़ भारतीयों का अपमान है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi