S M L

भूकंप के दौरान प्लेन टेक ऑफ कराने के लिए दी जान, सोशल मीडिया पर बना हीरो

फ्लाइट 6231 के सुरक्षित हवा में उड़ने के बाद बहुत तेज भूकंप आया जिसकी तीव्रता 7.5 थी. इस प्राकृतिक आपदा में करीब 832 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है

Updated On: Sep 30, 2018 03:59 PM IST

FP Staff

0
भूकंप के दौरान प्लेन टेक ऑफ कराने के लिए दी जान, सोशल मीडिया पर बना हीरो

इंडोनेशिया में एक एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने भूकंप के दौरान प्लेन को टेक ऑफ करने में मदद करने के लिए जान दे दी. सोशल मीडिया पर यह खबर फैलने के बाद लोग लगातार उस कर्मचारी को दुआ दे रहे हैं. उसने अपनी जान देकर कई लोगों की जान बचाई.

एनडीटीवी के मुताबिक 21 साल के इस एयर ट्रैफिक कंट्रोलर का नाम एंथोनियस गुनावान अगुंग था. वह पालू मुटाइरा एसआईएस अल जाफरी एयरपोर्ट पर उस वक्त तैनात थे जब सुलावेसी आईलैंड पर शुक्रवार को भूकंप आया.

अधिकारियों ने बताया अगुंग तब तक अपनी पोस्ट से नहीं हटे जबकि उनके सहकर्मी चले गए थे. जब भूकंप आया तब अगुंग बटिक एयर को टेक ऑफ करने के लिए स्वीकृति दे रहे थे और उन्होंने प्लेन के टेक ऑफ करने तक इंतजार किया.

फ्लाइट 6231 के सुरक्षित हवा में उड़ने के बाद बहुत तेज भूकंप आया जिसकी तीव्रता 7.5 थी. इस प्राकृतिक आपदा में करीब 832 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है.

बता दें कि भूकंप से बचने के लिए अगुंग ने चार मंजिला टॉवर से छलांग लगा दी थी जिसमें उनका पैर टूट गया था और अंदरूनी चोटें आईं थीं. उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें बेसिक इलाज दिया गया लेकिन इससे पहले कि उन्हें हेलीकॉप्टर से बेहतर इलाज के लिए कहीं और ले जाया जाता, उन्होंने दम तोड़ दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi