S M L

टिम कुक ने फेसबुक पर कसा तंज तो जकरबर्ग ने बैन किया iPhone

मार्च में जब टिम कुक से पूछा गया था कि वो कैंब्रिज अनालिटिका मामले पर क्या करते अगर ये एपल में होता तो उन्होंने कहा था कि मैं ऐसी स्थिति में आता ही नहीं

Updated On: Nov 15, 2018 02:46 PM IST

FP Staff

0
टिम कुक ने फेसबुक पर कसा तंज तो जकरबर्ग ने बैन किया iPhone

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने मैनेजमेंट टीम से सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस्तेमाल करने को कहा है.एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह फैसला जकरबर्ग ने एपल के सीईओ टिम कुक द्वारा की गई आलोचना की बाद लिया है. MSNBC के इंटरव्यू में टिम कुक ने फेसबुक की आलोचना की था. उस पर तंज कसा था.

कुक का कहना था कि फेसबुक यूजर्स के डेटा से पैसा कमाता है

इससे पहले भी टिम कुक फेसबुक की आलोचना कर चुके हैं. मार्च में जब टिम कुक से पूछा गया था कि वो कैंब्रिज अनालिटिका मामले पर क्या करते अगर ये ऐपल में होता. उन्होंने कहा था कि मैं ऐसी स्थिति में आता ही नहीं. कुक का कहना था कि फेसबुक यूजर्स के डेटा से पैसा कमाता है और एपल ऐसा कभी नहीं करेगी.

जकरबर्ग ने कंपनी के अधिकारियों से आईफोन न यूज करने को कहा है

मार्क जकरबर्ग ने कुक के इस बयान के बाद इसे वाहियात बताया था. फिलहाल ये साफ नहीं है कि मार्क जकरबर्ग द्वारा मैनेजमेंट को सिर्फ एंड्रॉयड फोन यूज करने सलाह के पीछे सीधे तौर पर टिम कुक का बयान ही है या फिर कोई और बात है. वहीं फेसबुक ने अब तक इस मामले पर कोई बयान जारी नहीं किया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मार्क जकरबर्ग ने कंपनी के आला अधिकारियों से आईफोन न यूज करने को कहा है.

प्राइवेसी ह्यूमन राइट है और यह सिविल लिबर्टी भी है

टिम कुक ने इंटरव्यू में कहा, हम आपकी पर्सनल लाइफ में घुस नहीं रहे हैं. प्राइवेसी ह्यूमन राइट है और यह सिविल लिबर्टी भी है. एपल के सीईओ टिम कुक प्राइवेसी को लेकर सख्त माने जाते हैं और कई बार उन्होंने पब्लिक प्लेटफॉर्म पर फेसबुक की पॉलिसी की आलोचना खुल कर की है. इस वजह से हाल के कुछ महीनों से दोनों कंपनियों में एक तरह से तनाव का माहौल बना हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi