S M L

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान का शेयर बाजार धड़ाम, मिनटों में 1000 अंकों से ज्यादा टूटा

एक्सपर्ट्स का कहना है कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक है. ऐसे में भारत के साथ तनाव बढ़ने से निवेशकों में घबराहट पैदा हो गई है

Updated On: Feb 27, 2019 01:32 PM IST

FP Staff

0
सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान का शेयर बाजार धड़ाम, मिनटों में 1000 अंकों से ज्यादा टूटा

भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद निवेशकों ने पाकिस्तान से पैसा निकालना शुरू कर दिया है. बुधवार को पाकिस्तान के शेयर बाजार में कोहराम मच गया है. कराची स्टॉक एक्सचेंज (Karachi Stock Exchagne) का बेंचमार्क इंडेक्स KSE-100 कुछ मिनटों में 1000 अंक से ज्यादा टूट गया. इस गिरावट में निवेशकों के करोड़ों रुपए डूब गए है.

न्यूज 18 के मुताबिक एक्सपर्ट्स का कहना है कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक है. ऐसे में भारत के साथ तनाव बढ़ने से निवेशकों में घबराहट पैदा हो गई है. इसीलिए शेयर बाजार में भारी गिरावट है.

पिछले 2 दिनों में 2 हजार अंक टूटा शेयर बाजार

कराची का शेयर बाजार एक समय 1500 अंक लुढ़क गया था. पिछले दो दिन में बाजार 2000 अंक टूट गया है. वहीं, 14 फरवरी से अब तक 6 फीसदी का नुकसान हुआ है.

भारतीय शेयर बाजार पर होगा नेगेटिव असर

एसकोर्ट सिक्योरिटी के रिसर्च हेड आसिफ इकबाल ने  बताया कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बेहद नाजुक स्थिति में है. अगर हालात और बिगड़ते है तो कराची के शेयर बाजार में भारी गिरावट आ सकती है. हालांकि, ऐसी स्थिति में भारतीय शेयर बाजार पर भी निगेटिव असर होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi