S M L

मलेशिया के इनकार के बाद महातिर मोहम्मद से मिला जाकिर नाइक

मलेशिया के पीएम ने कहा था उनका देश जाकिर नाइक को भारत में नहीं सौंपेगा क्योंकि जाकिर के भाषणों से मलेशिया में कुछ भी गलत नहीं हुआ है

Updated On: Jul 08, 2018 04:31 PM IST

FP Staff

0
मलेशिया के इनकार के बाद महातिर मोहम्मद से मिला जाकिर नाइक

इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात की. जाकिर नाइक पर आरोप है कि वह अपने भाषणों के जरिए भारत में नफरत फैलाता था. जिसके चलते वह भारतीय एजेंसियों को निशाने पर है. नाइक और महातिर की यह मुलाकात शनिवार को हुई थी. नाइक की लीगल टीम ने इस फोटो को रविवार को रिलीज किया है.

यह मीटिंग मलेशियाई पीएम के इनकार के एक दिन बाद हुई है. मलेशिया के पीएम ने कहा था उनका देश जाकिर नाइक को भारत में नहीं सौंपेगा क्योंकि जाकिर के भाषणों से मलेशिया में कुछ भी गलत नहीं हुआ है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के संस्थापक जाकिर नाइक ने 2016 में भारत छोड़ा था, जिसके बाद वह सीधा मलेशिया चला गया था. यहां उसे परमानेंट रेसिडेंसी मिल गई थी. उस पर आरोप है कि उसने आतंकी-संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए फंडिंग दी थी और उसके भाषणों से दो समुदायों के बीच नफरत फैलती है.

महातिर ने कहा था 'अभी तक उसने कोई परेशानी नहीं की, हम उसे किसी को नहीं सौंपेंगे क्योंकि उसे परमानेंट रेसिडेंसी मिल गई है.'

भारत ने नाइक के प्रत्यर्पण के लिए औपचारिक अनुरोध किया था. भारत के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा था कि देश के द्वारा किए गए अनुरोध पर सक्रिय विचार किया जा रहा है.

(तस्वीर: यूट्यूब)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi