S M L

थाइलैंड की गुफा से बच्चों को बाहर निकालने वाला कर सकता एलन मस्क पर मुकदमा

अंसवर्थ ने टेस्ला कंपनी के सीईओ के उस सबमरीन के मॉडल को अनुपयोगी बताया था जिसे मस्क ने गुफा में फंसे बच्चों को बचाने के लिए डिजाइन किया था. अंसवर्थ ने इसे मस्क का 'पीआर स्टंट' कहा था

Updated On: Jul 16, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
थाइलैंड की गुफा से बच्चों को बाहर निकालने वाला कर सकता एलन मस्क पर मुकदमा

थाइलैंड की एक गुफा से 12 बच्चों को निकालने में मदद करने वाले ब्रिटिश गुफा विशेषज्ञ ने सोमवार को कहा कि वो एलन मस्क के खिलाफ उन्हें 'पीडो' कहने के लिए कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं. टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने बिना किसी औचित्य या स्पष्टीकरण के वर्नोन अंसवर्थ के खिलाफ ट्विटर पर एक अभियान चला दिया था. यह अभियान उन्होंने रविवार को चलाया जहां उन्होंने अंसवर्थ के खिलाफ कई ट्वीट किए. दरअसल अंसवर्थ ने टेस्ला कंपनी के सीईओ के उस सबमरीन के मॉडल को अनुपयोगी बताया था जिसे मस्क ने गुफा में फंसे बच्चों को बचाने के लिए डिजाइन किया था. अंसवर्थ ने इसे मस्क का 'पीआर स्टंट' कहा था.

पिछले हफ्ते गोताखोरों की एक अंतरराष्ट्रीय टीम ने गुफा में फंसे एक फुटबॉल टीम के बच्चों को बचाया था. यह गुफा काफी सकरी, घुमावदार और पानी से भरी हुई थी. अंसवर्थ ने इस टीम के लोगों को गुफा के नक्शे और बनावट के बारे में बताया था. एनडीटीवी में छपी खबर के मुताबिक अंसवर्थ ने कहा कि मस्क की यह टिप्पणी किसी भी तरह स्वीकार नहीं की जा सकती है.

मस्क ने रविवार को किए ट्वीट में अंसवर्थ को 'पीडो' कहा था. 'पीडो' 'पीडोफाइल' का संक्षिप्त रूप है. जिसका मतलब होता है- बच्चों के प्रति यौन आकर्षण रखने वाला. मस्क ने अपने ट्वीट्स में कहा था मैंने इस आदमी को कहीं भी घटनास्थल के आसपास नहीं देखा और मैं यह बात दावे के साथ कह सकता हूं.

अपने पहले ट्वीट में मस्क ने लिखा था कि उसने वीडियो देखने की तक की जहमत नहीं की. जबकि यह सबमरीन गुफा संख्या 5 में आसानी से जा सकती थी. इस 'पीडो' आदमी को इस सबमरीन को मांगना चाहिए था.

हालांकि बाद में एलन मस्क ने इन ट्वीट्स को डिलीट कर दिया लेकिन तबतक इसपर विवाद काफी बढ़ गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi