S M L

अफगानिस्तान: तालिबान के हमले में मारे गए 40 से ज्यादा अफगान सैनिक

वहीं पांच दिनों तक गजनी में गोलीबारी के बाद बुधवार को सामान्य हुआ माहौल

Updated On: Aug 15, 2018 05:22 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान: तालिबान के हमले में मारे गए 40 से ज्यादा अफगान सैनिक
Loading...

उत्तरी अफगानिस्तान में जांच चौकियों पर तालिबान के हमले में कम से कम 40 सैनिकों और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक बगलान में हुए इस हमले में नौ पुलिसकर्मी और 35 सैनिक मारे गए हैं.

उत्तरी बगलान प्रांत में प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद सफदर मोहसेनी ने बताया कि बगलान-ए-मरकजी में बुधवार तड़के हुए हमले के बाद आतंकवादियों ने चेक पॉइंट्स में आग लगा दी. बगलान से सांसद दिलावर अयमाक ने हमले की पुष्टि की. इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने ली है.

गजनी में सामान्य हो रहा है माहौल

इस बीच गजनी में लोग अपने घरों से निकले और कुछ दुकानें फिर से खुलीं. शुक्रवार को यहां तालिबान ने हमला किया था. पांच दिन तक चले इस हमले में सैंकड़ों लोग मारे गए और जख्मी हु्ए.

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने बताया कि हाल के दिनों में हुए हमलों में कई लोगों के मारे जाने के बाद अब जनजीवन सामान्य हो रहा है. उन्होंने बताया कि हालांकि शहर के अस्पताल में अभी भी घायल लोग आ रहे हैं.

जाबुल में भी मारे गए सात आतंकी और चार सैनिक

प्रांतीय पुलिस प्रमुख मुस्तफा मायर ने बताया कि दक्षिणी जाबुल प्रांत में बुधवार तड़के एक पुलिस जांच चौकी पर तालिबानी हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि हमले में तीन अन्य अधिकारी घायल हो गए. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों और तालिबान के बीच हुए संघर्ष में सात हमलावर मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए.

(इनपुट भाषा से)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi