S M L

अफगानिस्तान: तालिबान ने 40 यात्रियों का अपहरण किया

यह उत्तरी अफगानिस्तान में एक सप्ताह में घटी अपहरण की दूसरी घटना है

Updated On: Dec 02, 2018 05:31 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान: तालिबान ने 40 यात्रियों का अपहरण किया

रविवार को अफगानिस्तान की प्रांतीय पुलिस ने पुष्टि की है कि तालिबान ने अफगानिस्तान के उत्तर में समंगान प्रांत के दारा-ए-सोफ जिले में कम से कम 40 यात्रियों और ड्राइवरों का अपहरण कर लिया है. यह उत्तरी अफगानिस्तान में एक सप्ताह में घटी अपहरण की दूसरी घटना है.

समांगन पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद मुनीर रहीमी ने बताया कि यह घटना रविवार सुबह करीब 10 बजे जिले के खुष्क दारा गांव में हुई. मुनीर रहीमी के मुताबिक तालिबानियों ने ड्राइवरों को उन्हें टैक्स देने के लिए मजबूर करने के लिए यात्रियों को बंधक बनाने का सहारा लिया है. हालांकि तालिबान ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

रहीमी के मुताबिक बंधकों की सुरक्षित रिहाई के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. गौरतलब है कि इस इलाके से ज्यादातर भारी वजन वाले वाहन गुजरते हैं. ये अफगानिस्तान में स्थानीय बाजारों में दारा-ए-सोफ के कोयले की खानों से कोयला ट्रांसफर करते हैं.

तोलो न्यूज के मुताबिक तालिबान ने मंगलवार को सर-ए-पुल प्रांत के बालखब जिले से उत्तरी बाल्क प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ की यात्रा करने वाले कम से कम 25 यात्रियों का भी अपहरण कर लिया था. यात्री बाल्क की राजधानी मजार-ए-शरीफ सिटी के रास्ते पर थे जब उनका अपहरण कर लिया गया. रहीमी ने बताया कि 25 बंधकों के बारे में अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi