S M L

काबुल में सैन्य अकादमी पर हमला, 2 दिन पहले भी मारे गए थे 103 लोग

अफगानिस्तान के सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि ‘मार्शल फहीम सैन्य अकादमी’ पर हुए हमले में कुछ हमलावर मारे भी गए

Updated On: Jan 29, 2018 11:40 AM IST

FP Staff

0
काबुल में सैन्य अकादमी पर हमला, 2 दिन पहले भी मारे गए थे 103 लोग

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार सुबह बंदूकधारियों ने एक सैन्य अकादमी पर हमला किया. सुरक्षा सूत्रों ने जानकारी दी है कि काबुल के मार्शल फहीम मिलिट्री यूनिवर्सिटी में कुछ बंदूकधारियों ने हमला किया है. हमले में शामिल एक बंदूकधारी को सुरक्षाकर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया है.

अफगानिस्तान में पुलिस चीफ के प्रवक्ता बशीर मुजाहिद ने बताया है कि हमले में सेना के 5 जवान मारे गए हैं जबकि 10 घायल हुए हैं.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दवलत वजीरी ने बताया है कि 3 हमलावरों को मार गिराया गया है. एक हमलावर गिरफ्तार हुआ है जबकि एक हमलावर अभी भी गोलीबारी कर रहा है.

अफगानिस्तान की राजधानी में जारी हिंसा की यह ताजा घटना है.

अफगानिस्तान के सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि ‘मार्शल फहीम सैन्य अकादमी’ पर हुए हमले में कुछ हमलावर मारे भी गए. बंदूकधारी अकादमी के अंदर घुसने में नाकाम रहे.

अफगान मीडिया के मुताबिक पीडी5 इलाके में स्थित मार्शल फहीम मिलिट्री एकेडमी के पास सोमवार सुबह गोलीबारी और धमाकों की आवाज सुनाई दी.

हमला स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 5 बजे से ही जारी है. टोलो न्यूज ने कैंप के अंदर मौजूद सूत्रों के हवाले से बताया कि धमाके और गोलीबारी की ये आवाज एकेडमी के एंट्री गेट की तरफ से आ रही है.

हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. यह हमला शहर के भीड़-भाड़ भरे इलाके में एक तालिबानी आत्मघाती हमलावार के विस्फोटकों से भरी एंबुलेंस को उड़ा देने के कुछ दिनों बाद हुआ है. इस हमले में सैकड़ों लोग हताहत हुए थे.

शनिवार दोपहर को हुए उस हमले में कम से कम 103 लोगों की मौत हो गई थी और 235 लोग घायल हुए थे. पिछले कुछ वर्षों में देश में हुआ यह सबसे घातक हमला था.

सरकार ने इसके लिए तालिबान प्रायोजित हक्कानी नेटवर्क को दोषी ठहराया था. अफगानिस्तानी और पश्चिमी अधिकारियों को राजधानी में हाल ही में हुए कुछ हमलों में इसके (हक्कानी नेटवर्क के) शामिल होने की आशंका है.

(भाषा के इनपुट के साथ )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi