S M L

अफगानिस्तान: लगातार हुए रॉकेट हमलों से दहला काबुल

रिहाइशी इलाके के पास दागे गए इन रॉकेट के गोलों से तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं

FP Staff Updated On: Jul 24, 2018 10:24 PM IST

0
अफगानिस्तान: लगातार हुए रॉकेट हमलों से दहला काबुल

अफगानिस्तान के अधिकारियों के मुताबिक राजधानी काबुल पर एक के बाद एक लगातार तीन रॉकेट दागे गए. एएफपी के मुताबिक रिहाइशी इलाके के पास दागे गए इन रॉकेट के गोलों से तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. पुलिस प्रवक्ता हशमत स्तानिकजई के मुताबिक रॉकेट कहां से चलाए गए हैं इसकी कोई जानकारी नहीं है. लेकिन उनका कहना है कि पहला रॉकेट काबुल पीडी 5 पुलिस जिले में एक मकान पर गिरा.

हालांकि अफगानिस्तान की न्यूज वेबसाइट तोलो न्यूज के मुताबिक कुल पांच हमले हुए हैं. उनका कहना है कि एक ब्लास्ट पश्चिमी काबुल के अफशर जिले की पुलिस अकादमी के पास हुआ है. पुलिस का हवाला देते हुए तोलो न्यूज का कहना है कि हमले का निशाना पुलिस अकादमी थी. वहीं इस घटना के बाद दर्जनों परिवार अपना घर छोड़ कर सुरक्षित स्थानों की ओर चले गए हैं.

काबुल में हुए इस हमले के ठीक दो दिन पहले ही एक आत्मघाती हमलावर ने काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास खुद को उड़ा लिया था. इस बिस्फोट में 23 लोगों की जान गई थी और 107 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए थे.

रविवार को हुए इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी. उनका कहना था कि उनका  निशाना अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अब्दुल राशिद थे. हालांकि अब तक किसी भी संगठ‍न ने मंगलवार को हुए हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi