S M L

अफगानिस्तान: मस्जिद पर हुए आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हुई

अफगानिस्तान के अशांत खोस्त प्रांत में एक अफगान सैन्य अड्डे के भीतर स्थित मस्जिद को निशाना बनाकर शुक्रवार को किए गए बम विस्फोट में मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है

Updated On: Nov 23, 2018 08:19 PM IST

Bhasha

0
अफगानिस्तान: मस्जिद पर हुए आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हुई

अफगानिस्तान के अशांत खोस्त प्रांत में एक अफगान सैन्य अड्डे के भीतर स्थित मस्जिद को निशाना बनाकर शुक्रवार को किए गए बम विस्फोट में मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है. यह जानकारी अफगान सेना के एक प्रवक्ता ने दी.

प्रवक्ता अब्दुल्ला ने बताया कि शुक्रवार को हुए इस विस्फोट में 57 सैनिक घायल हुए हैं. यह सैन्य अड्डा पूर्वी खोस्त प्रांत में स्थित है जो कि हक्कानी से जुड़े तालिबान समूह का एक गढ़ है. अब्दुल्ला ने कहा कि यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट किसी आत्मघाती हमलावर द्वारा किया गया या यह विस्फोट दूर से किसी उपकरण के माध्यम से किया गया.

हमले की अभी किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है. यह भी साफ नहीं हो पाया है कि विस्फोट क्या किसी आत्मघाती हमलावर द्वारा किया गया. खोस्त तालिबान से जुड़े हक्कानी नेटवर्क का एक गढ़ है. तालिबान ने यद्यपि पूर्व में धार्मिक कार्यक्रमों पर हमलों को गलत ठहराया है लेकिन अफगान सैन्य और सुरक्षा बलों को लगभग रोज निशाना बना रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi