विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बगदादी अभी तक है जिंदा, सामने आई ऑडियो रिकॉर्डिंग

आईएस से जुड़े न्यूज ऑर्गनाइजेशन अल-फुकरान के माध्यम से 46 मिनट की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की गई है. जिसमें उसने अपने सरगना अबू बकर अल बगदादी के होने का दावा किया है

FP Staff Updated On: Sep 29, 2017 12:10 PM IST

0
बगदादी अभी तक है जिंदा, सामने आई ऑडियो रिकॉर्डिंग

इससे पहले कई बार इस्लामिक स्टेट का सरगना अबू बकर अल-बगदादी के मारे जाने की खबर आ चुकी है. लेकिन यह अब एक अनसुलझी पहेली है जिसका किसी के पास कोई सबूत नहीं है. एक बार फिर बगदादी के ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आई है. इस टेप ने एक बार फिर उसके मारे जाने की खबरों को झूठा करार दिया है.

हालांकि अभी तक इस टेप की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं हुई है. इसकी जांच अमेरिका की खुफिया एंजेंसियों के द्वारा की जा रही है. वैसे अमेरिका के खुफिया विभाग का कहना है कि ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि यह ऑडियो असली है. अगर यह ऑडियो असली है तो इसका सीधा मतलब है कि बगदादी अभी जिंदा है.

आईएस से जुड़े न्यूज ऑर्गेनाइजेशन अल-फुकरान के माध्यम से 46 मिनट की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की गई है. जिसमें उसने अपने सरगना अबू बकर अल बगदादी के होने का दावा किया है. इस ऑडियो में बगदादी अपने आतंकियों से काफिरों का मुकाबला करने की अपील कर रहा है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दुनिया के खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के सरगना अबू बकर अल बगदादी के मारे जाने के दावे किए गए हैं. सबसे पहले आतंकी संगठन से जुड़े अल-अमाक न्यूज एजेंसी ने दावा किया था कि सीरिया में अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमले में उसकी मौत हो गई. हालांकि इससे पहले भी उसके मारे जाने की खबरें आई थीं लेकिन उन खबरों को अफवाह ही बताया गया था. इससे पहले 18 मार्च 2016 को भी ऐसी कई खबरें आई थी की बगदादी की मौत हो चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi