S M L

बगैर पासपोर्ट और बोर्डिंग पास महिला शिकागो से लंदन पहुंची

मर्लिन शिकागो एयरपोर्ट के जांच अधिकारियों को चकमा देकर विमान में सवार हो गईं. विमान के लैंडिंग होने तक वह प्लेन के बाथरूम में बैठी रहीं. बाद में, लंदन के हीथ्रो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया

Updated On: Jan 23, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
बगैर पासपोर्ट और बोर्डिंग पास महिला शिकागो से लंदन पहुंची

विदेश जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा चाहिए होता है लेकिन कुछ लोग इनके बिना भी विदेश जाने की कोशिश करते हैं और पकड़ लिए जाते हैं. अमेरिकी नागरिक मर्लिन हार्टमैन बिना पासपोर्ट विदेश जाने के लिए निकल पड़ीं मगर वो एयरपोर्ट पर पकड़ ली गईं.

मर्लिन हार्टमैन 14 जनवरी को शिकागो के ओहारे एयरपोर्ट से बिना पासपोर्ट और बोर्डिंग पास के लंदन पहुंच गईं. 15 जनवरी को लंदन पहुंचने पर कस्टम अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. शिकागो एयरपोर्ट की सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो उसमें सारा सच सामने आ गया.

वीडियो फुटेज में मालूम चला कि मर्लिन एयरपोर्ट के जांच अधिकारियों को चकमा देकर विमान में सवार हो गईं. विमान के लैंडिंग होने तक वह प्लेन के बाथरूम में बैठी रहीं. बाद में, ब्रिटिश कस्टम अधिकारियों ने उन्हें हीथ्रो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि किस तरह वह शिकागो से बिना पासपोर्ट और वीजा के ब्रिटेन पहुंच गईं.

कुक काउंटी स्टेट अटॉर्नी की महिला प्रवक्ता टंड्रा आर सीमोनटन ने बताया कि मर्लिन अपने चेहरे को बालों से छुपाकर, एयरपोर्ट अधिकारियों को जरूरी कागजात दिखाए बिना विमान में सवार हो गईं.

66 साल की मर्लिन का प्लेन में छिपने का पुराना इतिहास रहा है. उन्हें लंदन में पकड़कर 18 जनवरी को शिकागो के ओहारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट वापस भेज दिया गया. मर्लिन अब पुलिस कस्टडी में हैं.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मर्लिन, ओहारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पिछले कुछ वर्षों में 4 बार क्रिमिनल ट्रेसपासिंग की दोषी पाई गई हैं लेकिन पहली बार उन्हें इस अपराध की सजा मिली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi