S M L

कनाडा के टोरंटो में 'मौत' की ट्रक ने राहगीरों को कुचला, 10 की मौत, 15 लोग घायल

टोरंटो के योंग स्ट्रीट और फिंच एवेन्यू के बीच पहले इस बेकाबू ट्रक ने सड़क किनारे बनी एक इमारत में टक्कर मारी फिर फुटपाथ पर लोगों को कुचलते हुए आगे बढ़ गया

Updated On: Apr 24, 2018 09:26 AM IST

FP Staff

0
कनाडा के टोरंटो में 'मौत' की ट्रक ने राहगीरों को कुचला, 10 की मौत, 15 लोग घायल

कनाडा के टोरंटो शहर में सोमवार रात एक सिरफिरे शख्स ने सड़क पर चलते लोगों पर तेज रफ्तार ट्रक चढ़ा दी. इस घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 15 लोग घायल हुए हैं.

बताया जा रहा है कि टोरंटो के योंग स्ट्रीट और फिंच एवेन्यू के बीच यह मौत की ट्रक दौड़ी. पहले इस बेकाबू ट्रक ने सड़क किनारे बनी एक इमारत में टक्कर मारी फिर फुटपाथ पर लोगों को कुचलते हुए आगे बढ़ गया.

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जख्मी कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

घटना के बाद आरोपी ड्राइवर मौके से फरार हो गया हालांकि इसके आधे घंटे बाद ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ड्राइवर की पहचान 25 वर्षीय एलेक मिनासियन के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि आरोपी टोरंटो के पास रिचमंड हिल इलाके का रहने वाला है.

टोरंटो पुलिस के प्रमुख पीटर यून ने इस घटना में अब तक 10 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. हालांकि घायलों के स्वास्थ्य के बारे में फिलहाल हॉस्पिटल प्रबंधन ने कोई जानकारी नहीं दी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह आतंकवादी हमला हो सकता है. हालांकि हमले की वजह अभी साफ नहीं है. पुलिस आरोपी और उसके आतंकी संगठनों से रिश्तों के बारे में भी पड़ताल कर रही है.

घटना के चश्मदीदों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि आरोपी ड्राइवर जिस तरह से ट्रक चला रहा था, उससे यह स्पष्ट था कि वह साजिश के तहत राहगीरों को रौंदना चाहता था.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताई है. उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की भी उम्मीद जताई. ट्रूडो ने कहा कि वो स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

बता दें कि अमेरिका और यूरोप के कुछ देशों में आतंकी संगठन पहले भी तेज रफ्तार भारी वाहनों से इस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi