S M L

लंदन: फुटपाथ पर चढ़ी बेकाबू कार, पैदल जा रहे लोगों को कुचला

पुलिस ने इस संबंध में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर घटना के पीछे मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रही है

Updated On: Oct 07, 2017 10:27 PM IST

FP Staff

0
लंदन: फुटपाथ पर चढ़ी बेकाबू कार, पैदल जा रहे लोगों को कुचला

लंदन के साउथ केंसिंग्टन इलाके में एक कार बेकाबू होकर फुटपाथ पर चढ़ गई जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई.

लंदन पुलिस के मुताबिक शनिवार को शहर के नेचुरल हिस्ट्री म्यूजियम के पास एक तेज रफ्तार कार फुटपाथ पर जा चढ़ी. और वहां पैदल जा रहे लोगों को टक्कर मार दी. इसके बाद कार वहां खड़े अन्य गाड़ियों से जा टकराई.

पुलिस ने इस संबंध में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर घटना के पीछे मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

लंदन पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि उसके अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. घायलों को एंबुलेंस सर्विस बुलाकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

म्यूजियम ने ट्विटर पर कहा कि वह 'गंभीर घटना' के बाद पुलिस के साथ काम कर रहा था. इसके बारे में अधिक जानकारी वह बाद में देगा.

डाउंनिग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे को घटना पर ताजा जानकारी दी गई है. रिपोर्टों के अनुसार फुटपाथ पर चढी काली टोयोटा प्रायस कार एक लाइसेंस टैक्सी कैब है.

लंदन में इससे पहले भी ऐसे कई हमले हुए है जिनमें पैदल यात्रियों को निशाना बनाने के लिए वाहनों का इस्तेमाल किया गया. जून में लंदन ब्रिज पर हुए ऐसे ही एक हमले में आठ लोगों की मौत हो गई थी.

मार्च में एक आतंकवादी ने अपनी गाड़ी को पार्लियामेंट बिल्डिंग के एक हिस्से से टकरा दिया था. इस घटना में चार लोग मारे गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi