S M L

नौकरी के लिए कुवैत गई फिलीपीनी महिला का फ्रीजर में मिला शव

इस घटना का फिलीपींस में इसका काफी विरोध हुआ है. राष्ट्रपति ने रोड्रिगो डुअर्टे ने देश के किसी भी नागरिक के कुवैत में नौकरी करने पर रोक लगा दी है

FP Staff Updated On: Apr 04, 2018 04:41 PM IST

0
नौकरी के लिए कुवैत गई फिलीपीनी महिला का फ्रीजर में मिला शव

मध्य पूर्व के देश कुवैत में नौकरी करने गई फिलीपींस की एक महिला का शव फ्रीजर में मिला है. जोआना डेमाफिलीस नाम की यह महिला कमाई और बेतहर भविष्य के लिए मई, 2014 में घरेलू नौकरानी का काम करने कुवैत गई थी.

कुवैती अधिकारियों को बीते फरवरी महीने में डेमाफिलीस का शव उसे नौकरी पर रखने वाले शख्स के खाली पड़े अपार्टमेंट के फ्रीजर में बंद मिला. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डेमाफिलीस के शरीर पर चोट और टॉर्चर के निशान पाए गए हैं. अधिकारियों का मानना है कि डेमाफिलीस की तकरीबन एक साल पहले हत्या कर दी गई थी.

डेमाफिलीस को नौकरी पर रखने वाले नादेर एसाम अशफ और उसकी पत्नी मोना हासन के बारे में कहा जा रहा है कि वो दोनों देश छोड़कर फरार हो गए थे. पुलिस के उनके खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के बाद उन्हें सीरिया से गिरफ्तार किया गया. अल जजीरा के अनुसार लेबनान के रहने वाले अशफ को बेरूत ले जाया गया जबकि उसकी पत्नी हासन को डामस्कस में ही रखा गया है.

न्यूज़ एजेंसी असोसिएटेड प्रेस के अनुसार गिरफ्तारी के एक महीने से भी ज्यादा समय बाद हुई पूछताछ में अशफ ने नौकरानी डेमाफिलीस की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया. रविवार को कुवैत की एक अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए दोषी पति-पत्नी को फांसी की सजा सुनाई.

जोआना डेमाफिलीस को नौकरी दिलाने वाले एक एजेंट ने कुवैत में बेहतर रोजगार का ऑफर दिया तो वो इससे इनकार नहीं कर सकी. उसे लगता था कि वो कुवैत में नौकरी कर यहां से (फिलीपींस) 10 गुना अधिक कमा सकती है. यही सोचकर उसने वहां घरेलू नौकरानी का काम मंजूर कर लिया.

इस घटना के सामने आने के बाद फिलीपींस में इसका काफी विरोध हुआ. राष्ट्रपति ने रोड्रिगो डुअर्टे ने देश के किसी भी नागरिक के कुवैत में नौकरी करने पर रोक लगा दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi