S M L

पाक: पूर्व महिला MLA ने इमरान खान पर किया 5 अरब रुपए के मानहानि का मुकदमा

फौजिया ने नुकसान के रूप में पार्टी प्रमुख से पाकिस्तान में होने वाले 25 जुलाई के आम चुनाव से पहले पांच अरब रुपए का मुआवजा मांगा है

Updated On: Jun 09, 2018 04:15 PM IST

FP Staff

0
पाक: पूर्व महिला MLA ने इमरान खान पर किया 5 अरब रुपए के मानहानि का मुकदमा

पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों से पहले ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ पार्टी के प्रमुख और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के खिलाफ एक पूर्व महिला विधायक ने पांच अरब रुपए का मानहानि का मुकदमा किया है. दरअसल, इस साल सीनेट चुनाव के दौरान पूर्व विधायक पर उनकी पार्टी ने रुपए लेकर बिकने का आरोप लगाया था.

डॉन अखबार की खबर के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा की पूर्व सदस्य बीबी फुजिया ने पेशावर जिला एवं सत्र अदालत में शुक्रवार को मानहानि का एक मुकदमा किया. उन्होंने दावा किया है कि खान के अपमानजनक बयान ने उनके राजनीतिक, सामाजिक और पारिवारिक जीवन और सामाजिक शख्सियत को बर्बाद कर दिया.

गौरतलब है कि पार्टी अध्यक्ष खान ने आरोप लगाया था कि प्रांतीय विधानसभा में पार्टी के करीब 18 विधायकों ने रुपयों के बदले में अपने वोट बेचे थे. जिन लोगों पर अपने वोट बेचने का आरोप लगा था उनमें पार्टी की विधायक फौजिया भी शामिल हैं. वह चित्राल सुरक्षित सीट से विधायक चुनी गई थीं.

फौजिया ने नुकसान के रूप में पार्टी प्रमुख से पाकिस्तान में होने वाले 25 जुलाई के आम चुनाव से पहले पांच अरब रुपए का मुआवजा मांगा है. बहरहाल अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 27 जून की तारीख तय की है.

फौजिया ने कहा कि खान ने उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने रुपयों के लिए अपना वोट बेचा. हालांकि खान उनके खिलाफ आरोपों की जांच कराने और उसे साबित करने में नाकाम रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi