S M L

एक टीवी चैनल ने जारी किया पत्रकार खाशोगी लापता मामले से जुड़ा वीडियो

वीडियो में लापता पत्रकार जमाल खाशोगी इस्तांबुल स्थित सऊदी के दूतावास के अंदर जाते दिख रहे हैं

Updated On: Oct 10, 2018 06:10 PM IST

Bhasha

0
एक टीवी चैनल ने जारी किया पत्रकार खाशोगी लापता मामले से जुड़ा वीडियो

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोआन के करीबी माने जाने वाले देश के एक निजी टेलीविजन चैनल पर एक वीडियो दिखाया गया है. जिसमें लापता पत्रकार जमाल खाशोगी इस्तांबुल स्थित सऊदी के दूतावास के अंदर जाते दिख रहे हैं. और इसके बाद एक काली गाड़ी को वाणिज्य दूत के घर की ओर जाते देखा गया.

वीडियो एक समाचार चैनल पर बुधवार को प्रसारित हुआ. माना जा रहा है कि वीडियो में नजर आ रही काली मर्सीडीज वीटो के अंदर खाशोगी मौजूद थे. चैनल ने कहा कि वाहन वाणिज्य दूत के आवास में करीब दो किलोमीटर अंदर तक गई. जहां उसे एक गैराज के अंदर खड़ा किया गया.

तुर्की के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें आशंका है कि पिछले सप्ताह वाणिज्य दूतावास में खाशोगी की हत्या कर दी गई. सऊदी अरब ने इन आरोपों को निराधार बताया है. बहरहाल सऊदी के शाही घराने ने बुधवार को इस संबंध में टिप्पणी के अनुरोध पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

सरकार समर्थक तुर्की के एक अखबार ने सऊदी अरब के उन 15 नागरिकों के नाम और उनकी तस्वीर प्रकाशित की है. जो पत्रकार जमाल खाशोगी के लापता होने के दिन दो निजी जेट विमानों से इस्तांबुल आए थे. खाशोगी दो अक्टूबर से लापता हैं.

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैय्यब एर्दोआन के करीबी अखबार ‘सबह’ ने बुधवार को इन लोगों की पहचान का खुलासा किया. खाशोगी के कथित तौर पर लापता होने में शामिल इन लोगों को अखबार ने 15 सदस्यीय रहस्यमय कातिलों का दस्ता बताया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi