S M L

अमेरिका: कस्टमर को दिया 'दो ग्लास पानी'.. बदले में मिला बंपर टिप

कस्टमर ने टिप के अलावा जाते-जाते वहां एक नोट भी रख छोड़ा था जिसपर लिखा था 'स्वाद से भरे पानी के लिए धन्यवाद'

Updated On: Oct 23, 2018 06:33 PM IST

FP Staff

0
अमेरिका: कस्टमर को दिया 'दो ग्लास पानी'.. बदले में मिला बंपर टिप
Loading...

होटल या रेस्टोरेंट में खाने के बाद वेटर या वेटरस को आम तौर पर टिप में कोई कितने रुपए दे सकता है... 10, 50, 100, 200 या 500 या ज्यादा से ज्यादा 1000 रुपए. मगर आप यह जानकर हैरान रह जाएंगि कि अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में एक शख्स ने एक वेटरेस को टिप में 10 हजार डॉलर की रकम दे डाली. यह सुनकर आप चौंक गए होंगे लेकिन यह सच है.

एनडीटीवी के अनुसार बीते शनिवार को नॉर्थ कैरोलिना के एक रेस्टोरेंट में काम करने वाली वेटरस तब  हैरान रह गई जब एक कस्टमर ने दो ग्लास पानी मंगवाने के बदले उसे 10 हजार डॉलर का टिप दिया. उन्होंने टिप के अलावा जाते-जाते एक नोट भी वहां रख छोड़ा जिसपर लिखा था 'स्वाद से भरे पानी के लिए धन्यवाद.' फॉक्स न्यूज़ के अनुसार ग्रीनविल स्थित सप डॉग्स में काम करने वाली अलीना कस्टर को यह भारी-भरकम टिप मिली.

उसने न्यूज एंड ऑब्जर्वर से कहा, मुझे पक्के तौर पर लगा कि यह सच नहीं है. मैंने नोटों की उस गड्डी को उठा लिया. मैं कांप रही थी और उनसे बार-बार पूछ रही थी, 'यह क्या है?' मुझे लगा कि किसी ने मेरे साथ मजाक किया है.

हालांकि, बाद में यह खुलासा हुआ कि वो कस्टमर कोई दानवीर शख्स नहीं बल्कि एक यूट्यूब पर्सनालिटी हैं जिसका यूजरनेम मिस्टर बीस्ट है.

यूट्यूब पर मिस्टर बीस्ट के 89 लाख सब्सक्राइबर हैं. रेस्टोरेंट में उनके क्रू मेंबर के दो सदस्य पहले से मौजूद थे जो उनके वहां से बाहर जाने के बाद भी बने रहे. उन्होंने वेटरेस अलीना कस्टर के आश्चर्य वाले हावभाव को कैमरे में कैद किया. हालांकि बाद में मिस्टर बीस्ट भी वहां पहुंचे. तब वेटरेस ने खुशी के मारे उन सभी को गले से लगा लिया.

कस्टर ने कहा, 'मुझे यह रकम पाकर बहुत खुशी हुई.' उसने कहा, सप डॉग्स में काम करने वाले ज्यादातर लोग कॉलेज छोड़ चुके छात्र हैं. इससे मुझे काफी मदद मिलेगी. टिप की रकम को सब में बांटा जाएगा, इससे कई सारे लोगों को मदद मिलेगी.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi