S M L

UK की सबसे अमीर इंडियन स्टूडेंट है ये लड़की, बस पढ़ाई के लिए रखे हैं 12 नौकर

द सन ने खबर दी है कि एक अनाम अरबपति भारतीय ने यूनिवर्सिटी में पढ़ने जा रही बेटी के लिए 12 नौकर रखे हैं

Updated On: Sep 11, 2018 01:14 PM IST

FP Staff

0
UK की सबसे अमीर इंडियन स्टूडेंट है ये लड़की, बस पढ़ाई के लिए रखे हैं 12 नौकर

यूनाइटेड किंगडम के एक भारतीय अरबपति की बेटी को सबसे अमीर स्टूडेंट घोषित किया गया है क्योंकि खबर है कि उसके पिता ने खास उसके लिए 12 नौकरों की फौज खड़ी की है, ताकि अपनी पढ़ाई के चार सालों में उसे कोई मुश्किल न हो. यहां तक कि खबर ये भी है कि अपने बेटी के लिए अरबपति पिता ने एक मेंशन यानी बड़ी हवेली भी खरीद कर दी है.

द सन ने खबर दी है कि एक अनाम अरबपति भारतीय ने यूनिवर्सिटी में पढ़ने जा रही बेटी के लिए 12 नौकर रखे हैं. स्कॉटलैंड की यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट एंड्रयूज में फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट के लिए एक बड़ा बंगला खरीदकर दिया गया है. इस बंगले में लड़की के लिए एक हाउस मैनेजर, तीन हाउसकीपर, एक गार्डरन, एक लेडी'ज मेड, एक बटलर, तीन फुटमैन, एक प्राइवेट शेफ और एक शॉफर नियुक्त किया गया है.

ये सभी लोग इस बंगले में लड़की की देखभाल और उसकी सेवा के लिए रहेंगे. ये बंगला लड़की को इसलिए दिया गया है, ताकि उसे अपनी स्टडी के चार सालों तक बाकी छात्रों के लिए उपलब्ध रहने की सामान्य व्यवस्था में न रहना पड़े.

एक मेड को हायर करने के लिए कुछ दिन पहले अखबार में ऐड भी दिया गया था. शर्त थी कि उसे मिलनसार और खुशमिजाज होना चाहिए और सकारात्मक ऊर्जा के साथ घर में काम करना आना चाहिए.

ये स्टाफ उनकी मालकिन के वार्डरोब मैनेजमेंट और पर्सनल शॉपिंग के लिए भी जिम्मेदार होगा. बटलर को इस स्टाफ का इंचार्ज बनाया जाएगा और वो जरूरत के हिसाब से दरवाजे खोलने और बंद करने के लिए उपलब्ध रहेगा. फुटमैन खाना सर्व करेंगे और टेबल साफ करेंगे.

अमीर से भी अमीर इस परिवार की ओर से दिए गए इस ऐड में कहा गया है कि रोल के हिसाब से 30,000 पाउंड यानी 28,36,110 रुपए तक की सलाना सैलरी हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi