S M L

बुर्के में 'औरत' को देखकर पुलिस को हुआ शक, बुर्का हटा तो भगोड़ा गैंगस्टर निकला

रेदोआन फइद नाम का ये गैंगस्टर फ्रांस का बड़ा लुटेरा है. 2013 में इसे फ्रांस का मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल घोषित किया गया था

Updated On: Oct 06, 2018 04:25 PM IST

FP Staff

0
बुर्के में 'औरत' को देखकर पुलिस को हुआ शक, बुर्का हटा तो भगोड़ा गैंगस्टर निकला

एक गैंगस्टर जो जेल से हॉलीवुड स्टाइल में चॉपर से उड़कर भगा था, तीन महीने बाद बुर्के में छिपा हुआ मिला. पुलिस ने इस गैंगस्टर को फिर से हिरासत में ले लिया है.

घटना फ्रांस की है. बुधवार को पुलिस ने इस गैंगस्टर को उत्तरी फ्रांस से गिरफ्तार कर लिया. पेरिस के प्रॉसिक्यूटर फ्रांस्वा मॉलिन्स ने बताया कि गिरफ्तारी के वक्त अपराधी ने बुर्का पहन रखा था. उसे उसके भाई और भतीजे के साथ गिरफ्तार किया गया. इस दौरान उसके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं.

रेदोआन फइद नाम का ये गैंगस्टर फ्रांस का बड़ा लुटेरा है. 2013 में इसे फ्रांस का मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल घोषित किया गया था.

फ्रांस्वा ने बताया कि कुछ दिनों पहले पुलिस ने बुर्के में एक शख्स को देखा था, जो एक लड़की के साथ कार में बैठते हुए देखा गया था. उसके चलने के अंदाज से ये नहीं लग रहा था कि वो औरत है. मंगलवार को फिर पुलिस को वो 'बुर्के वाली औरत' दिखाई दी. वो बुर्के वाला शख्स उसी औरत के घर में घुसा, जिसके बाद बुर्के में एक और शख्स को उसी बिल्डिंग में घुसते हुए देखा गया, जिसपर पुलिस को शक हुआ. इसके बाद पुलिस ने छापा मारने का फैसला किया. पुलिस की कार्रवाई में बिल्डिंग के चौथे फ्लोर के अपार्टमेंट से 46 साल के फइद को पकड़ लिया गया.

पुलिस फइद को एक जुलाई से ढूंढ रही थी, जब वो जेल से भगा था. अपने हॉलीवुड स्टाइल के जेलब्रेक में फइद की मदद दो हथियारबंद आदमियों ने की थी. उन्होंने धुंआ छोड़ने वाले बम का इस्तेमाल किया और लोहे के छड़ से दरवाजा तोड़कर फइद को निकाल पास ही इंतजार कर रहे एक हेलिकॉप्टर तक ले गए थे.

फइद एक सीरीयल जेलब्रेकर है. उसपर लूट के कई केस दर्ज हैं. वो 2010 में एक लूट की घटना में शामिल था, जिसमें एक महिला पुलिस कर्मचारी की मौत हो गई थी. इसके लिए उसे 25 साल की सजा हुई है. फइद एक बार 2013 में भी छह हफ्तों के लिए जेल से भाग चुका है.

फइद खुद भी फिल्मी बंदा है. वो स्कारफेस फिल्म के अल पचीनो के मशहूर किरदार टोनी मोन्टाना को अपनी प्रेरणा बताता है और उसका कहना है कि उसे 12 साल की उम्र में ही पता चल गया था कि वो गैंगस्टर बनना चाहता है.

(फीचर्ड इमेज France 24 English से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi