विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

स्मोकिंग नहीं करने वालों को जापानी कंपनी देगी ज्यादा छुट्टी

कंपनी द्वारा इस कार्यक्रम की शुरूआत करने के बाद से धूम्रपान करने वाले 42 कर्मचारियों में से चार ने अपनी आदत बदल ली है

Bhasha Updated On: Nov 01, 2017 03:05 PM IST

0
स्मोकिंग नहीं करने वालों को जापानी कंपनी देगी ज्यादा छुट्टी

स्मोकिंग नहीं करने वाले कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. धूम्रपान नहीं करने वाले कर्मचारियों को जापान की एक कंपनी छह दिन की अतिरिक्त छुट्टी देगी.

टोक्यो की ऑनलाइन कॉमर्स कंसल्टिंग एंड मार्केटिंग कंपनी पिआला ने सितंबर में इस कार्यक्रम की शुरूआत की थी. एक कर्मचारी ने धूम्रपान करने वाले कर्मचारियों के बार-बार उठकर जाने से समय के नुकसान की शिकायत की थी.

प्रवक्ता हिरोताका मत्सुशिमा ने बताया, ‘चूंकि हमारा दफ्तर 29वीं मंजिल पर है. ग्राउंड फ्लोर पर धूम्रपान कक्ष में एक बार जाने और वहां से आने में क्रम से कम 10 मिनट का नुकसान होता है’. उन्होंने कहा, ‘साथ ही यह भी सच है कि धूम्रपान कक्ष में अमूमन काम के बारे में ही बातें होती है. वो एक दूसरे से विचारों का आदान-प्रदान करते हैं और मशविरा करते हैं.’

मत्सुशिमा ने कहा, ‘इसलिए, हमने धूम्रपान करने वालों को सुधारने की बजाए (धूम्रपान नहीं करने वालों को) इनाम देने का फैसला किया है’.

एक सितंबर को इस कार्यक्रम की शुरूआत के बाद से धूम्रपान करने वाले 42 कर्मचारियों में से चार ने अपनी आदत बदल ली है. ऑनलाइन कॉमर्स कंसल्टिंग एंड मार्केटिंग कंपनी पिआला में कुल 120 कर्मचारी काम करते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi