S M L

102 साल की उम्र में 14,000 फीट की ऊंचाई से आसमान में गोते भर रहीं ये दादी मां

ऑस्ट्रेलिया की आइरीन ओ'शिया पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया में स्काईडाइविंग कर दुनिया की सबसे वृद्ध शख्स बन गईं

Updated On: Dec 13, 2018 05:40 PM IST

FP Staff

0
102 साल की उम्र में 14,000 फीट की ऊंचाई से आसमान में गोते भर रहीं ये दादी मां

आपकी उम्र कितनी है? अपनी उम्र के हिसाब से कितना चैलेंज लेते हैं आप? अब तक अपनी लाइफ में सबसे ज्यादा रोमांचक काम क्या किया है आपने? कभी इन सवालों पर सोचा भी है? अब ये खबर पढ़ने के बाद एक बार जरूर सोच लीजिए.

आइरीन ओ'शिया 102 साल, 194 दिन की हैं और वो स्काईडाइविंग की दुनिया में नए रिकॉर्ड बना रही हैं. 102 साल की उम्र में आइरीन 14,000 की ऊंचाई से प्लेन से कूद रही हैं. और वो ये सब इसलिए कर रही हैं क्योंकि वो एक खास बीमारी के लिए चैरिटी इकट्ठा कर सकें.

वाइस की खबर के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया की आइरीन ओ'शिया पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया में स्काईडाइविंग कर दुनिया की सबसे वृद्ध शख्स बन गईं. एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, आइरीन ने साउथ ऑस्ट्रेलिया के लैंगोर्न क्रीक ड्रॉपज़ोन से 14,000 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई.

ऐसा पहली बार नहीं है कि उन्होंने ऐसा किया हो. अपने सौवें जन्मदिन पर भी उन्होंने स्काईडाइविंग की थी. अब दो साल बाद उन्होंने फिर ऐसा किया है.

आइरीन ने इस बार ये जंप मोटर न्यूरॉन डिजीज एसोसिएशन ऑफ साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए चैरिटी जुटाने के लिए की. एबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक आइरीन की बेटी की कुछ सालों पहले इसी बीमारी से मौत हो गई थी.

वाइस के मुताबिक, आइरीन ने अपने जंप के बाद कहा कि उनकी ये जंप काफी अच्छी रही, मौसम भी साफ था, बस ऊपर बहुत ठंड थी.

आइरीन ने ये जंप इंस्ट्रक्टर जेड स्मिथ के साथ ली. अपनी पिछली जंप भी आइरीन ने इनके साथ ही ली थी.

अबतक सबसे ज्यादा उम्र में स्काई़डाइविंग करने की उपलब्धि ब्रिटेन के ब्राइस हेस के नाम थी. उन्होंने 101 साल, 38 दिन की उम्र में ये उपलब्धि हासिल की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi