S M L

गूगल के सीईओ को 7 साल की बच्ची ने भेजा जॉब एप्लीकेशन

सुंदर पिचाई ने क्लो को पढ़ाई पूरी करके जॉब एप्लीकेशन देने कि सलाह दी

Updated On: Feb 16, 2017 07:39 PM IST

FP Staff

0
गूगल के सीईओ को 7 साल की बच्ची ने भेजा जॉब एप्लीकेशन

ब्रिटेन में रहने वाली सात साल की बच्ची, क्लो ब्रिजवाटर ने गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई को एक बहुत ही प्यारा जॉब एप्लीकेशन लिखा है. और ये बहुत ही कमाल की बात थी जब उसे सुंदर पिचाई से उतनी ही प्रोत्साहन और उत्साह भरे शब्दों में जवाब मिला.

पिचाई ने कहा,'क्लो ऐसे ही मेहनत से पढ़ती रहे अपने सपनों को पूरा करने के लिए और जब वो अपनी पढ़ाई पूरी कर लेगी तब वह गूगल के साथ जुड़ सकती है.

क्लो खूब मेहनत करे और सपनों को पूरा करे: सुंदर पिचाई 

पिता के प्रोत्साहन के बाद क्लो ने एप्लीकेशन हाथ से लिखा था. क्लो की उम्र अभी सिर्फ सात साल है. उसने जब अपने पिता एंडी ब्रिजवाटर से पूछा, 'काम करने के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है?'

तब एंडी ने क्लो को गूगल के बारे में बताया, 'गूगल अभी काम के लिए आधुनिक दुनिया में सबसे अच्छी जगह है. इससे आगे क्लो को यह भी बताया गया कि ऑफिस में बैग, कुर्सियां, मेज, स्लाइड्स जैसी चीजें होती हैं जिससे उसकी दिलचस्पी बढ़ी.

letter to sundar pichai

क्लो का लेटर

उसके पिता ने बताया वो भी गूगल में जॉब करना चाहते थे. क्लो ने तब यह लेटर लिखा और साथ ही उसने अपनी पसंद के बारे में बताया. क्लो को रोबोट्स, कंप्यूटर, टेबलेट्स जैसी गेजेट्स पसंद हैं.

गूगल में जॉब करने के आलावा क्लो की कुछ और ख्वाहिशें हैं. वह किसी चॉकलेट फैक्ट्री में काम करना और ओलंपिक में तैरना चाहती है.

गूगल के  सीईओ सुंदर पिचाई ने ये कहते हुए जवाब दिया कि, 'मैं उम्मीद करता हूं क्लो ने जितने सपने देखे हैं उसे पूरा करने के लिए वो खूब मेहनत करे. मैं बहुत खुश हूं कि क्लो को रोबोट्स और कंप्यूटर पसंद है. ऐसी टेक्नोलोजी में रुचि लेती रही तो मैं तुम्हारे औपचारिक एप्लीकेशन का इंतजार करूंगा.'

एंडी ब्रिजवाटर ने सुंदर पिचाई का जवाब लिकंडइन पर शेयर किया है ये लिखते हुए कि उन्हें क्लो के लिए काफी हौसले कि जरुरत है पिछले साल जो एक कार हादसे से उबरी है और उन्होंने कहा, 'मैं क्लो के गूगल में काम करने के सपने को पूरा करने के लिए उसका साथ दूंगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi