S M L

अफगानिस्तान: सोने की खदान धंसने से 30 लोगों की मौत, 15 घायल

हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि आखिर वो दीवार गिरी क्यों. लेकिन प्रांत के प्रवक्ता निक मोहम्मद नाजरी के मुताबिक खदान में जाने वाले लोग प्रोफेशनल नहीं थे

Updated On: Jan 06, 2019 05:21 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान: सोने की खदान धंसने से 30 लोगों की मौत, 15 घायल

अफगानिस्तान में एक सोने की खान के ढहने से 30 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों के मुताबिक उत्तर पूर्वी अफगानिस्तान में ये हादसा हुआ है. बादख्शां प्रांत के कोहिस्तान जिले में यह हादसा हुआ. इसमें कम से कम 15 लोग घायल हो गए हैं.

ग्रामीणों ने कथित तौर पर सोना निकालने के लिए नदी के तल में 60 मीटर गहरी लेकिन अस्थायी शाफ्ट खोद डाला था. और जब वो दिवार गिरी तो गांववाले इसमें फंस गए थे.

हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि आखिर वो दीवार गिरी क्यों. लेकिन प्रांत के प्रवक्ता निक मोहम्मद नाजरी के मुताबिक खदान में जाने वाले लोग प्रोफेशनल नहीं थे. नाजरी ने कहा, 'गांववाले इस काम में दशकों से लगे हैं और सरकार का इसपर कोई वश नहीं है. हमने एक बचाव दल इलाके में भेजा लेकिन गांववालों ने पहले ही वहां से लाशों को हटाना शुरु कर दिया था.'

अफगानिस्तान में खनिजों के विशाल संसाधन हैं लेकिन कई खदानें पुरानी और खराब बनी हुई हैं, जिससे सुरक्षा के गंभीर मुद्दे पैदा होते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi