S M L

जानिए क्यों जीवन और मौत के बीच झूल रहा है मुंबई आतंकी हमले का दोषी हेडली!

हेडली ने 26/11 के आतंकी हमलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए यह बताया था कि हमले से पहले वो भारत आया था और हमले वाली जगहों की पहचान की थी

Updated On: Jul 24, 2018 02:49 PM IST

FP Staff

0
जानिए क्यों जीवन और मौत के बीच झूल रहा है मुंबई आतंकी हमले का दोषी हेडली!

अमेरिकी मीडिया के अनुसार वर्ष 2008 में मुंबई आतंकवादी हमले के मामले में दोषी पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक डेविड कोलमैन हेडली पर जेल में कैदियों द्वारा हमला किया गया. इस हमले की वजह से हेडली की हालात नाजुक बताई जा रही है और खबर है कि वो आईसीयू में भर्ती है. हालांकि अमेरिकी मीडिया में छपे इस रिपोर्ट के सिलसिले में अमेरिकी अधिकारियों ने कोई भी टिप्पणी से इनकार कर दिया है. अमेरिकी मीडिया ने रिपोर्ट दी है कि हेडली पर कैदियों ने हमला किया जिसके बाद उसकी हालत गंभीर बतायी जाती है.

शिकागो में मेट्रोपोलिटन करेक्शनल सेंटर ने एक समाचार एजेंसी को ईमेल से दिए एक संक्षिप्त जवाब में घटना के बारे में बताते हुए कहा, ‘हमारे पास उस व्यक्ति (हेडली) के बारे में सूचना नहीं है.’ कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि आठ जुलाई को दो अन्य कैदियों ने हेडली पर हमला किया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि घायल हेडली को नॉर्थ इवांस्टन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

डेविड हेडली को को 2009 में गिरफ्तार किया गया था. हेडली ने 26/11 के आतंकी हमलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए यह बताया था कि हमले से पहले वो भारत आया था और हमले वाली जगहों की पहचान की थी. मुंबई के एक कोर्ट में अमेरिका के जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हेडली ने यह भी कबूल किया था कि वो इस हमले के मास्टरमाइंड अबू जिंदाल से भी मिला था. भारत आने पर हेडली मुंबई के ताज होटल में भी ठहरा था जो हमले में शामिल एक जगह भी थी. हेडली को मुंबई हमले के लिए 35 साल के जेल की सजा दी गई है.

(भाषा से इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi