S M L

अफगानिस्तान: ईद के दिन हुए बम धमाके में 20 की मौत, दर्जनों घायल

गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्ला खोगयानी ने कहा कि रोदत जिले में ईद के दौरान लोग इकट्ठे हो कर जश्न मना रहे थे, तभी यह आत्मघाती विस्फोट हुआ

Updated On: Jun 16, 2018 09:09 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान: ईद के दिन हुए बम धमाके में 20 की मौत, दर्जनों घायल

अफगानिस्तान के ननगरहार प्रांत के रोदत में हुए आत्मघाती हमले में 20 लोगों की मौत हो गई है. शनिवार शाम को हुए इस आत्मघाती विस्फोट में ईद के दौरान एकत्रित हुए सुरक्षाकर्मियों के साथ-साथ आम नागरिकों और तालिबानियों की भी मौत हुई है. यह आत्मघाती विस्फोट तालिबान और अफगान सेना के बीच संघर्षविराम के दौरान हुआ.

तोलो न्यूज के मुताबिक ननगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्ला खोगयानी ने कहा कि रोदत जिले में ईद के दौरान लोग इकट्ठे हो कर जश्न मना रहे थे, तभी यह आत्मघाती विस्फोट हुआ. जिसमें सुरक्षा बलों सहित कुल 20 लोगों की मौत हो गई.

ईद के चलते अफगानिस्तान और तालिबान के बीच हुआ है संघर्षविराम

इस हमले के बाद अफगानिस्तान सरकार का कहना है कि वह दऐश (आईएसआईएस) जैसे आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी, उन्होंने सिर्फ तालिबान के खिलाफ संघर्षविराम की घोषणा की है. मालूम हो कि ननगरहार प्रांत में दऐश (आईएसआईएस) की सक्रीयता ज्यादा हैं.

मालूम हो कि ईद के चलते इस बार अफगानिस्तान सरकान ने सेना और तालिबानियों के बीच संघर्षविराम का आदेश दिया था. इस संघर्षविराम के तहत तालिबानियों ने भी ईद के दौरान तीन दिन के युद्धविराम की घोषणा की थी. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान से इस संघर्षविराम को कुछ दिन और बढ़ाने का निवेदन भी किया था. बता दें कि तालिबान द्वारा किया गया संघर्षविराम रविवार को खत्म हो जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi