S M L

पाकिस्तान: लड़कियों का पढ़ना बर्दाश्त नहीं, जला दिए 12 स्कूल

पुलिस ने बताया कि गिलगित से करीब 130 किलोमीटर दूर चिलास में अज्ञात व्यक्तियों ने विद्यालयों में आग लगा दी, उन्होंने पूरे डायमर जिले में स्कूल संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया

Updated On: Aug 03, 2018 03:22 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान: लड़कियों का पढ़ना बर्दाश्त नहीं, जला दिए 12 स्कूल

पाकिस्तान के अशांत गिलगित-बाल्टिस्तान में अज्ञात व्यक्तियों ने 12 बालिका विद्यालय जला दिए जिसके बाद स्थानीय लोगों ने अक्सर आतंकवादियों के निशाने पर रहने वाले शैक्षणिक संस्थानों की सुरक्षा की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. मीडिया में ऐसी खबर आई है.

पुलिस ने बताया कि गिलगित से करीब 130 किलोमीटर दूर चिलास में गुरुवार देर रात अज्ञात व्यक्तियों ने इन विद्यालयों में आग लगा दी. उन्होंने पूरे डायमर जिले में स्कूल संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया. जियो न्यूज ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से खबर दी, ‘दो विद्यालयों में धमाके भी किए गए.’

इन हमलों के बाद स्थानीय बाशिंदों ने सिद्दिकी अकबर चौक पर प्रदर्शन किया और अपराधियों की गिरफ्तारी एवं शैक्षणिक संस्थानों की सुरक्षा की मांग की. पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में बालिका विद्यालय अक्सर आतंकवादियों के निशाने पर होते हैं.

पुलिस ने गुनाहगारों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया है. जिला प्रशासन के मुताबिक ये विद्यालय निर्माणाधीन थे. चिलास में दिसंबर, 2011 में कम से कम दो बालिका विद्यालयों को कम क्षमता वाले धमाकों में आंशिक नुकसान पहुंचा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi