S M L

अफगानिस्तान: संसदीय चुनाव के दौरान बम धमाका, 11 की मौत

संसदीय चुनावों के दूसरे दिन अफगानिस्तान में सड़क किनारे रखे बम में धमाका हुआ. इस बम धमाके में 11 नागरिकों की मौत हो गई.

Updated On: Oct 21, 2018 02:26 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान: संसदीय चुनाव के दौरान बम धमाका, 11 की मौत
Loading...

शनिवार को अफगानिस्तान में लंबे समय के बाद संसदीय चुनावों के लिए मतदान हुआ. इस दौरान कई जगहों पर धमाके और गोलीबारी की खबरें सामने आईं हैं. अब रविवार को दूसरे दिन भी अफगानिस्तान में धमाके का मामला सामने आया है. जिसके कारण कई लोगों की मौत हो गई है.

द एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि संसदीय चुनावों के दूसरे दिन अफगानिस्तान में पूर्वी नंगारहर प्रांत में सड़क किनारे रखे बम में धमाका हुआ. इस बम धमाके में 11 नागरिकों की मौत हो गई. हालांकि मतदान के दौरान हजारों की संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती है लेकिन फिर भी बम धमाके और गोलीबारी की घटना रूकने का नाम नहीं ले रही हैं. वहीं इन चुनावों में तालिबान ने मतदान का बहिष्कार किया है और उसने लोगों को भी मतदान न करने के लिए भी कहा है.

इससे पहले मतदान के पहले दिन तकनीकी खराबी और तालिबान की धमकी के कारण सैंकड़ों मतदान केंद्रों पर वोटिंग बाधित रही और कहीं-कहीं काफी देरी से भी शुरू हुई. वहीं मतदान के दौरान हुए तालिबानी हमलों में कई लोगों की मौत भी हो गई. अफगानिस्तान के काबुल में हुए हमले में ही करीब 3 लोगों की मौत हो गई तो 30 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए.

इन चनावों की घोषणा के बाद से ही तालिबान ने स्थानीय लोगों और उम्मीदवारों पर हमले शुरू कर दिए थे. जिसमें कई लोग भी मारे गए. अफगानिस्तान के कंधार, जिसे तालिबान की जन्मभूमि भी कहते हैं, में पिछले गुरुवार को अफगान और अमेरिकी अधिकारियों पर हुए हमले के बाद चुनाव स्थगित कर दिए गए थे. हालांकि करीब 70,000 सुरक्षाकर्मियों की निगरानी में अन्य जगहों पर चुनावों का आयोजन हुआ.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi